मोदी के नेतृत्व की दस्तक से घबराई भारत विरोधी ताकतें

जयपुर, 24 मार्च। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा कि देश में भाजपा की सरकार बनने वाली है और नरेन्द्र मोदी का नेतृव्व आने वाला है, इसको लेकर भारत विरोधी ताकतें घबराई हुई है कि कहीं भारत विश्व में सबसे ताकतवर देश न बन जाए। इसलिए पहले पटना में मोदीजी की रैली के दौरान ब्लास्ट हुआ। कल हमारे प्रदेश में पांच आंतकी पकडे गये जो मोदीजी पर हमले की साजिश रच रहे थे। ये सब मोदीजी को रोकने के लिए किया जा रहा है लेकिन अब नरेन्द्र मोदी रूकने वाले नहीं है। उनका हाथ देश की जनता ने थाम लिया है। ये सब घटनाएं यूपीए सरकार की गलत नीतियों और कांग्रेस की वोटों की राजनीति के कारण हो रही हैं। आज हमारा देश विश्व में बम विस्फोटों के मामले में तीसरे नम्बर पर आ गया है इसलिए आतंकवाद मुक्त भारत के लिए भाजपा की सरकार बनाए।

श्रीमती राजे सोमवार को झालावाड़ में बारां-झालावाड़ लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी श्री दुष्यन्त सिंह के नामांकन के बाद आयोजित चुनावी सभा को सम्बोधित कर रही थी। उन्होंने आह्वान किया कि कर्ज मुक्त, बेरोजगारी मुक्त, महंगाई मुक्त, भ्रष्टाचार मुक्त, आतंकवाद मुक्त भारत चाहिए, तो कांग्रेस मुक्त भारत बनाना होगा। आपके आशीर्वाद से सेमीफाइनल जीता अब फाइनल भी आपको ही जिताना है और नरेन्द्र मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाना है।

झालवाड़ से अटूट रिश्ता
मुख्यमंत्री ने कहा कि झालावाड़ से मेरा 25 साल का रिश्ता है। यहां की जनता ने मुझे 5 बार सांसद, 3 बार विधायक, दो बार मुख्यमंत्री बनाने के साथ दुष्यन्त सिंह को भी 2 बार सांसद बनाया और अब तीसरी बार बनाने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि 66 साल में पहली बार सरकार गांवों में गई। ऐसा हर जिले में होगा। गांव और शहर के बीच जो विकास की खाई है, उसे खत्म करेंगे। ताकि लोग गांवों से पलायन नहीं करे।

नदियों को जोड़ने का सपना पूरा करेंगे
श्रीमती राजे ने कहा कि नदियों को जोड़ने का पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी का सपना था। हमारी सरकार उसे राजस्थान में पूरा करेगी। इस दिशा में प्रयास करते हुए हमने राज्य में पायलेट प्रोजेक्ट आरम्भ कर दिया है और आने वाली बारिश के पानी का हम सदुपयोग करेंगे।

अध्यापक भर्ती के लिए एक ही परीक्षा
मुख्यमंत्री ने कहा कि टेट परीक्षा की समीक्षा करके हमने तय किया है कि राजस्थान में अध्यापकों की भर्ती के लिए एक ही परीक्षा होगी। राजस्थान अधीनस्थ मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड का नए सिरे से गठन किया गया है।

24 घंटे घरेलू बिजली
श्रीमती राजे ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में 24 घंटे घरेलू बिजली देने के वादे को पूरा करने की ओर अग्रसर है। हमारी सरकार बनने के बाद अब 70 फीसदी आबादी को 24 घंटे घरेलू बिजली मिलना प्रारंभ हो गई है। किसानों को 7 घंटे बिजली मिलने लगी है। वीसीआर के नाम पर लोगों से वसूली गई राशि को जांच के बाद आगामी बिलों में समायोजित होगी।

ओलावृष्टि प्रभावितों को राहत
मुख्यमंत्री ने कहा कि ओलावृष्टि प्रभावित किसानों को सरकार मुआवजा दे रही है। 341 करोड़ रुपये बारां-झालावाड़ में ओलावृष्टि का मुआवजा दिया जायेगा। झालावाड में इजरायली के विशेषज्ञों के सहयोग से कृषि में अच्छा काम किया जायेगा।

डाॅक्टरों की कमी पूरी करेंगे
श्रीमती राजे ने कहा कि प्रदेश में 9000 डाक्टरों की कमी है। 750 से ज्यादा प्रतिवर्ष डाक्टर नहीं निकल रहे ये हमारे लिए चुनौती है। जिसे दूर करने के लिए हम भरसक प्रयास करेंगे।

गौपालन विभाग
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में 504 गौशाालएं तथा 1 करोड़ 21 लाख गायें है। गायों की सेवा ईश्वर की सेवा के समान है इसी को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने गौपालन विभाग बनाया गया है।

इस अवसर पर कृषि मंत्री श्री प्रभुलाल सैनी, श्रीमती निहारिका राजे, झालावाड़ भाजपा जिलाध्यक्ष श्री नरेन्द्र नागर एवं बारां भाजपा जिलाध्यक्ष श्री चन्द्रप्रकाश विजय के साथ स्थानीय विधायकगण भी उपस्थित थे।