उद्धरण

“प्रदेश इसी तरह तेजी के साथ आगे बढ़ता रहे, इसके लिए एक बेहतर बजट बनाना जरूरी है। इसी को ध्यान में रखते हुए हर वर्ग से सुझाव लिए जा रहे हैं। आप सभी अपने सुंझाव ज़रूर दें।”
“आज की दुनिया में हर व्यक्ति जल्दबाज़ी में है। किसी के पास मुस्कुराकर मिलने का समय भी नहीं है। अगर हर व्यक्ति दिनभर में पांच लोगों से मुस्कुराकर मिलेगा तो सभी जगह खुशियां ही खुशियां नज़र आएंगी।”
“जनता ही हमारे लिए भगवान है। एक सच्चे पुजारी की तरह हम जनता की सेवा करते हुए राजस्थान को विकास में सिरमौर बनाएंगे।”
“संतों के आशीर्वाद से हम प्रदेश की 36 कौमों को साथ लेकर राजस्थान का विकास करेंगे। हमारी सरकार का लक्ष्य प्रदेश की जनता को राहत देना और उनके दुख-दर्द दूर करना है।”
“महान संतों के विचार और आदर्शों पर चलकर हम सभी क्षेत्रों का विकास कर सकते हैं। धर्मनीति पर चलने की राह आसान नहीं है, लेकिन रास्ता चाहे कितना भी मुश्किल हो हम संतों के आशीर्वाद से आगे बढ़ेंगे।”
“प्रदेश में जैविक खेती को बढ़ावा देना राज्य सरकार की प्राथमिकता है और इसके लिए किसानों को कृषि उत्पादों की टेस्टिंग और प्रमाणीकरण की सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। कृषक इसके लिए उपलब्ध सरकारी अनुदानों को पूरा उपयोग करें।”
“हमारा प्रयास है कि हम प्रदेश के किलों, महलों एवं अन्य ऐतिहासिक धरोहरों के साथ ही यहां की रंग-बिरंगी संस्कृति को दुनिया के कोने-कोने तक पहुंचाएं। इस दिशा में प्रदेश में टूरिस्ट फ्रेंडली इको सिस्टम विकसित किया जा रहा है।”
“शिक्षा के क्षेत्र में पिछले तीन साल में तस्वीर बदल गई है, पहले शिक्षकों के 60 प्रतिशत पद रिक्त थे जो पिछले तीन साल में घटकर 23 प्रतिशत तक रह गए हैं और आने वाले 5-6 महीने में हमारी सरकार इसे 15 प्रतिशत तक ले आएगी।”
“हमारी सरकार स्वाभिमानी, सशक्त और समृद्ध राजस्थान के सपनों को साकार करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।”
“हमारी भाजपा सरकार ने प्रदेश में विकास के नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं। सभी कार्यकर्ता पूरी निष्ठा के साथ मेहनत से जुट जाएं, आने वाले विधानसभा चुनाव हम हर हाल में जीतेंगे और प्रदेश में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनायेंगे।”
“भाजपा एक परिवार है और हमारी विचारधारा हर व्यक्ति को साथ लेकर चलने की है। हम पार्टी रूपी इस परिवार में एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं और हमारे बीच किसी तरह का भेदभाव नहीं है। हम पार्टी को परिवार समझकर मज़बूत बनाएगें, तो कोई भी हमसे सत्ता नहीं छीन सकता।”

“देश का सबसे बड़ा राज्य राजस्थान देश के 11 प्रतिशत भू-भाग पर फैला हुआ है, जबकि यहां जल की उपलब्धता मात्र 1 प्रतिशत ही है। आइये मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान को जन अभियान बनाने के लिए सब जन-सब दल मिलकर कार्य करें।”

“मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान का उद्देश्य हर गांव को पानी के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाना और भूमि की उत्पादकता को बढ़ाना है। जिससे राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों की समृद्धि सुनिश्चित हो सके।”

“मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के अन्तर्गत जल ग्रहण ढांचों की मरम्मत, जीर्णोद्धार, नालों से मिट्टी निकालना व गहरा करना तथा कुओं एवं नलकूपों का जल स्तर बढ़ाने सहित अन्य कार्य करवाये जायेंगे।”

“जब सब एकजुट होकर मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान में पूरी प्रतिबद्धता से कार्य करेंगे तभी आने वाले जुलाई माह के दौरान मानसून में इसका लाभ सभी को मिल सकेगा।”

फरवरी, 2017

शीर्ष पर जाएँ