कलक्टर और एसपी के समन्वय से बढ़ेगी आमजन की खुशहाली

कलक्टर-एसपी कॉन्फ्रेंस का तीसरा दिन

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा है कि आमजन का हैप्पीनेस इंडेक्स बढ़ाने में जिला प्रशासन के साथ-साथ जिला पुलिस अधिकारियों के बीच आपसी सहयोग एवं समन्वय अपेक्षित है। उन्होंने कहा कि इसके लिए विभिन्न जिलों में शुरू हुए नवाचारों और अच्छी कार्य पद्धतियों को दूसरे जिलों में शुरू किया जाना चाहिए।

श्रीमती राजे शनिवार को मुख्यमंत्री कार्यालय के कॉन्फ्रेंस हॉल में जिला कलक्टर-एसपी कॉन्फ्रेंस के तीसरे दिन दूसरे सत्र को सम्बोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि बिजली की छीजत घटाने और चोरी रोकने की जिला प्रशासन की जिम्मेदारी में जिला पुलिस को भी सहयोग करना होगा। उन्होंने जिला पुलिस अधीक्षकों से ग्रामीण क्षेत्रों में सौर ऊर्जा को बढ़ावा देने के प्रयासों में जिला प्रशासन की मदद करने का आह्वान किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वच्छता अभियान, कचरा प्रबंधन, मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान जैसे कार्यक्रमों की सफलता के लिए भी जिला कलक्टर्स और जिला पुलिस अधीक्षकों का आपसी समन्वय हो।

कॉन्फ्रेंस में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्री पंकज कुमार सिंह ने प्रदेश में अपराधों की रोकथाम के परिदृश्य, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्री यूआर साहू ने आंतरिक सुरक्षा की स्थिति एवं अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्री एनआरके रेड्डी ने विभिन्न जिलों में कानून व्यवस्था की स्थिति पर प्रस्तुतीकरण दिए।

जिला कलक्टर्स के चार उपसमूहों की ओर से जिला कलक्टर्स की कार्यक्षमता बढ़ाने, खुशहाली इंडेक्स बढ़ाने, प्रशासनिक कार्यों में सूचना प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल और जनअभाव अभियोग निराकरण की व्यवस्था में सुधार पर प्रस्तुतीकरण दिए। सभी जिला कलक्टर्स की ओर से जयपुर जिला कलक्टर श्री सिद्धार्थ महाजन ने कॉन्फ्रेंस के लिए मुख्यमंत्री एवं उच्च अधिकारियों का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर राज्य मंत्रिपरिषद् के सदस्य, संसदीय सचिव, मुख्य सचिव श्री ओ.पी. मीना सहित विभिन्न विभागों एवं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

जयपुर, 26 नवम्बर 2016