ब्रिटेन उच्चायुक्त ने मुख्यमंत्री को बताया डायनमिक लीडर

जयपुर, 14 नवम्बर। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे की ओर से प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने के लिए किये गये श्रम सुधार एवं अन्य कार्यों की न केवल देश और प्रदेश बल्कि पूरी दुनिया में सराहना की जा रही है। साथ ही उनकी दूरदर्शिता और डायनमिक लीडरशिप की चर्चा भी हर तरफ है। महिन्द्रा सेज में शुक्रवार को जेसीबी इंडिया लिमिटेड के उद्घाटन समारोह में श्रीमती राजे के कुशल नेतृत्व एवं कार्यशैली की जमकर तारीफ हुई।

भारत में ब्रिटेन के उच्चायुक्त श्री जेम्स डेविड बेवन ने मुख्यमंत्री को डायनमिक लीडर बताते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में राजस्थान तीव्र औद्योगिक विकास की राह पर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि श्रीमती राजे के सुधार कार्यक्रमों से राज्य में विदेशी निवेश बढ़ेगा और ब्रिटिश कम्पनियां भी राजस्थान में बड़े स्तर पर निवेश करेंगी।

भारत सरकार में औद्योगिक नीति एवं प्रोत्साहन विभाग के सचिव श्री अमिताभ कांत ने भी श्रीमती राजे के विजन की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी दूरदर्शिता के कारण ही देश में जेसीबी का सबसे बड़ा निर्माण संयंत्र राजस्थान में स्थापित हो पाया। मुख्यमंत्री ने अपने पिछले कार्यकाल में महिन्द्रा वल्र्ड सिटी की स्थापना की। इस बार उन्होंने श्रम सुधार, भूमि अधिग्रहण कानून में बदलाव लागू किये हैं जो देश के दूसरे राज्यों को नई दिशा प्रदान करेंगे।

जेसीबी ग्रुप के चेयरमैन लाॅर्ड बैमफोर्ड ने भी प्रदेश में बदल रहे माहौल का श्रेय मुख्यमंत्री श्रीमती राजे के प्रभावी व्यक्तित्व और नेतृत्व क्षमता को दिया। उन्होंने कहा कि राजस्थान में निवेश के बेहतरीन माहौल, सरकार के पूर्ण सहयोग एवं राज्य से गुजरने वाले दिल्ली-मुम्बई इंडस्ट्रियल कोरिडोर के कारण ही हमारी कम्पनी ने राजस्थान में 500 करोड़ रुपये की लागत का यह संयंत्र स्थापित किया है।