मुख्यमंत्री ने फेस्टिवल ऑफ एजुकेशन की तैयारियों की समीक्षा की

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा है कि राजस्थान को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की शिक्षा व्यवस्था से रूबरू करवाने तथा प्रदेश को शिक्षा और ज्ञान के केन्द्र के रूप में स्थापित करने के लिए राज्य में फेस्टिवल ऑफ एजुकेशन का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को आपसी समन्वय और लगन के साथ इस फेस्टिवल की तैयारियों में जुटने के निर्देश दिए।

श्रीमती राजे 5-6 अगस्त, 2017 को प्रस्तावित आयोजन की तैयारियों के लिए शुक्रवार को मुख्यमंत्री निवास पर समीक्षा बैठक को सम्बोधित कर रही थीं। उन्होंने सोशल मीडिया पर फेस्टिवल के प्रचार-प्रसार पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि इस आयोजन में विद्यार्थियों और अध्यापकों के साथ-साथ अभिभावकों की भी रूचि है। इसीलिए फेस्टिवल के बेहतर परिणाम मिलेंगे।

मुख्यमंत्री ने फेस्टिवल की रूपरेखा की बारीकी से समीक्षा की और अधिकारियों को इसके लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने शिक्षा विभाग तथा सामान्य प्रशासन विभाग से फेस्टिवल में आने वाले मेहमानों के लिए आवागमन एवं स्वागत सत्कार, जयपुर नगर निगम से साफ-सफाई तथा पुलिस विभाग से सुरक्षा की विशेष व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने उच्च शिक्षा विभाग को फेस्टिवल में हिस्सा लेने वाले विदेशी शिक्षा संस्थानों एवं राज्य के विभिन्न विश्वविद्यालयों के बीच साझेदारी एवं आपसी सहयोग की संभावनाएं तलाशने को कहा।

बैठक में शिक्षा राज्यमंत्री श्री वासुदेव देवनानी, मुख्य सचिव श्री अशोक जैन, अतिरिक्त मुख्य सचिव उच्च शिक्षा श्री राजहंस उपाध्याय, अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त श्री डीबी गुप्ता, प्रमुख शासन सचिव सामान्य प्रशासन श्री पीके गोयल, शासन सचिव शिक्षा श्री नरेशपाल गंगवार, आयुक्त कॉलेज शिक्षा श्री आशुतोष एटी पेडनेकर, नगर निगम आयुक्त श्री रवि जैन, पुलिस उपायुक्त श्री प्रफुल्ल कुमार, निदेशक सूचना एवं जनसम्पर्क श्रीमती अनुप्रेरणा कुंतल, जैम एजुकेशन इण्डिया के श्री अमरीश कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

जयपुर, 28 जुलाई 2017