गुरूवार से जयपुर में शुरू होगी तीन दिवसीय पार्टनरशिप समिट

जयपुर, 14 जनवरी। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे के प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने और ज्यादा से ज्यादा रोजगार के अवसर बढ़ाने के विजन को लेकर राज्य सरकार की पहल पर भारत सरकार एवं सीआईआई के साथ संयुक्त तत्वावधान में तीन दिवसीय पार्टनरशिप समिट गुरूवार से जयपुर में शुरू होगी।

समिट का औपचारिक उद्घाटन गुरूवार शाम को बिड़ला आॅडिटोरियम में होगा। उद्घाटन सत्र में मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे, केन्द्रीय रेल मंत्री श्री सुरेश प्रभू, केन्द्रीय उद्योग एवं वाणिज्य राज्य मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण, प्रदेश के उद्योग मंत्री श्री गजेन्द्र सिंह खींवसर के अलावा मेसिडोनिया के प्रधानमंत्री श्री निकोला ग्रूवेस्की सहित चीन, आॅस्ट्रेलिया, मलेशिया, कुवैत एवं बांग्लादेश जैसे देशों के वाणिज्य एवं उद्योग तथा अन्तराष्ट्रीय व्यापार एवं निवेश मंत्री शामिल होंगे।

इस फ्लैगशिप इवेन्ट में देश के जाने-माने उद्योगपति, व्यापार जगत से जुड़े लोग एवं नीति निर्माता भी शामिल होंगे। इस समिट के औपचारिक उद्घाटन से पहले गुरूवार प्रातः सीआईआई की नेशनल काउंसिल की मीटिंग भी आयोजित होगी।

प्रदेश में नवम्बर माह में आयोजित होने वाले रिसर्जेन्ट राजस्थान सम्मेलन की तैयारियों के सन्दर्भ में यह पार्टनरशिप समिट काफी महत्वपूर्ण है।