मुख्यमंत्री ने किया विकास प्रदर्षनी का उद्घाटन

सच होते सपने-पूरे होते वादे

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने रविवार को एसएमएस इन्वेस्टमेंट ग्राउण्ड में सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा राज्य सरकार के दो साल के कार्यकाल की उपलब्धियों पर आधारित विकास प्रदर्षनी ’सच होते सपने-पूरे होते वादे’ का उद्घाटन किया।

श्रीमती राजे ने सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा सरकार की दो साल की उपलब्धियों पर प्रकाषित साहित्य का विमोचन किया और विभाग के सोशल मीडिया प्लेटफार्म को भी आधिकारिक रूप से लांच किया।

श्रीमती राजे करीब एक घंटे तक प्रदर्षनी में रहीं और यहां उन्होंने 84 स्टालों पर विभिन्न विभागों तथा संस्थानों द्वारा आकर्षक रूप से प्रदर्शित किये गये विकास कार्यों को रूचिपूर्वक देखा। उन्होंने प्रदर्शनी की विषयवस्तु, आकर्षक छायाचित्रों तथा प्रचार के परम्परागत एवं नवीन माध्यमों के उपयोग की भरपूर सराहना की। मुख्यमंत्री ने प्रत्येक स्टाॅल पर जाकर सम्बंधित विभागों के मंत्रियों, अधिकारियों और कर्मचारियों से विषयवस्तु की गहनता से जानकारी ली और उनके प्रयासों को सराहा। उन्होंने कहा कि आज राजस्थान विकास की राह पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। राजस्थान को देश का सबसे विकसित राज्य बनाने के राज्य सरकार के प्रयासों की जानकारी आमजन तक पहुंचे।

श्रीमती राजे ने मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के लिए जनजागृति पोस्टर, स्टिकर, जिंगल एवं ब्रोशर का विमोचन भी किया। उन्होंने भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना की जानकारी आमजन तक पहुंचाने के लिए तैयार प्रचार वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मुख्यमंत्री ने भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना मोबाइल एप तथा मोबाइल एम हूटर एम्बूलैंस को भी रवाना किया।

सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के शासन सचिव श्री टी.रविकान्त एवं निदेशक श्री अनिल गुप्ता ने मुख्यमंत्री को प्रदर्षनी का अवलोकन करवाया।

सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म का शुभारंभ- मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के सोशल मीडिया प्लेटफार्म का आधिकारिक रूप से शुभारंभ किया। उन्होंने इसे अच्छा प्रयास बताते हुए कहा कि इससे राज्य सरकार की योजनाओं एवं उपलब्धियों की जानकारी अब सोशल प्लेटफार्म पर भी उपलब्ध हो सकेगी। यह सोशल मीडिया के 6 प्लेटफार्म फेसबुक, इंस्टाग्राम, गूगल प्लस, ट्वीटर, यू-ट्यूब तथा पिंट्रेस्ट पर उपलब्ध रहेगा।

जयपुर, 13 दिसम्बर 2015

This slideshow requires JavaScript.