मुख्यमंत्री ने नुकसान का सर्वे कर केन्द्र को शीघ्र रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने रविवार को प्रदेश के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में हालात से निपटने के लिए किए जा रहे उपायों का फीडबैक लिया। उन्होंने आपदा प्रबन्धन विभाग के अधिकारियों को बाढ़ से हुए नुकसान का सर्वे करवाकर केन्द्र सरकार को जल्द से जल्द रिपोर्ट भिजवाने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में कटी हुई सड़कों एवं पुलों की मरम्मत कर सम्पर्क बहाल करने में पूरी मुस्तैदी से जुट जाएं। उन्होंने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियां को दवाईयों के वितरण की पुख्ता व्यवस्था करने को कहा है ताकि वर्षाजनित रोगों के फैलने की आशंका को रोका जा सके।

श्रीमती राजे ने पेयजल एवं बिजली आपूर्ति सुचारू करने के काम में और अधिक तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि नहरों के कटाव की मरम्मत का कार्य भी तेजी से किया जाए।

मुख्यमंत्री श्रीमती राजे प्रदेश के अतिवृष्टि प्रभावित क्षेत्रों में किए जा रहे राहत एवं बचाव कार्यों की पल-पल निगरानी और समीक्षा कर रही हैं। बाढ़ की स्थिति बनते ही तुरन्त प्रभाव से प्रभारी मंत्रियों और प्रभारी सचिवों को प्रभावित जिलों में भेजा गया था, जो निरन्तर 24-25 जुलाई से राहत गतिविधियों के संचालन का जायजा लेने में जुटे हैं।

जयपुर, 30 जुलाई 2017