सजगता के साथ करें समस्याओं का त्वरित निस्तारण

कलक्टर-एसपी कॉन्फ्रेंस

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने बुधवार को मुख्यमंत्री कार्यालय के कन्वेंशन हॉल आयोजित कलक्टर-एसपी कान्फ्रेंस के पहले दिन के दूसरे सत्र में उदयपुर संभाग, भरतपुर संभाग तथा अजमेर संभाग के जिला कलेक्टरों एवं संभागीय आयुक्तों के साथ संबंधित जिलों के महत्वपूर्ण मुद्दों, समस्याओं एवं विभिन्न योजनाओं तथा कार्यक्रमों की प्रगति के संबंध में विस्तृत चर्चा की।

मुख्यमंत्री ने चर्चा के दौरान कहा कि जिला कलेक्टर पूरी संवेदनशीलता एवं सजगता के साथ अपने-अपने जिले की समस्याओं का त्वरित निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं एवं कार्यक्रमों के निर्धारित लक्ष्य तय समय में प्राप्त किए जाएं।

श्रीमती राजे ने मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान, भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, भामाशाह योजना, आरोग्य राजस्थान, न्याय आपके द्वार अभियान की तैयारियों, राजस्थान सम्पर्क, बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, कौशल विकास एवं रोजगार सहित जनहित के सभी मुद्दों पर गहन समीक्षा की और आवश्यक निर्देश दिए।

कान्फ्रेंस में राज्य मंत्रिपरिषद के सदस्य, संसदीय सचिव, विभिन्न आयोगो के अध्यक्ष, मुख्य सचिव तथा विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

गुरूवार को इन संभागों की होगी समीक्षा

मुख्यमंत्री कलक्टर-एसपी कान्फ्रेंस के दूसरे दिन गुरूवार को कोटा, जोधपुर, जयपुर तथा बीकानेर संभाग के जिला कलेक्टरों एवं संभागीय आयुक्तों के साथ संबंधित जिलों के महत्वपूर्ण मुद्दों, समस्याओं एवं विभिन्न योजनाओं तथा कार्यक्रमों की प्रगति के संबंध में चर्चा करेंगी।

जयपुर, 4 मई 2016

क्लिक करें मुख्य कलेक्टर-एसपी सम्मेलन पेज के लिए