गांव, किसान और युवाओं की तस्वीर बदलने वाला बजट

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने आम बजट का स्वागत करते हुए कहा है कि यह भारत के गांव, किसान और युवाओं की तस्वीर बदलने वाला बजट है। उन्होंने कहा कि यह बजट आम आदमी के लिए रोजगार और उन्नति के अवसर सृजित कर देश को प्रगति के नए शिखर पर ले जाने वाला है।

श्रीमती राजे ने कहा है कि आम बजट में क्वालिटी एजुकेशन और कौशल विकास पर फोकस किया गया है, जिससे भारत के आर्थिक विकास को गति देने के लिए नई पीढ़ी का निर्माण होगा और हम हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनने की दिशा में कदम बढ़ा सकेंगे। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी तथा वित्त मंत्री श्री अरूण जेटली को बधाई देते हुए कहा कि यह बजट प्रतिकूल वैश्विक परिस्थतियों में भारत को नई ऊंचाइयों की ओर ले जाने वाला साबित होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सबका साथ-सबका विकास, किसानों, युवाओं एवं गरीबों को समर्पित इस बजट में कृषि, सिंचाई, चिकित्सा, शिक्षा, उद्योग, आधारभूत ढांचा एवं सामाजिक क्षेत्र को मजबूत करने का प्रयास किया गया है, जो किसी भी अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने का प्रमुख आधार हैं। भारत को एक प्रमुख आर्थिक शक्ति के रूप में स्थापित करने की दिशा में यह बजट प्रधानमंत्री श्री मोदी की दूरदर्शी सोच को प्रतिबिंबित करता है। उन्होंने विश्वास जताया कि यह बजट समग्र विकास की मजबूत आधारिशला स्थापित कर भारत को विकसित अर्थव्यवस्था की ओर ले जाने का मार्ग प्रशस्त करेगा।

जयपुर, 29 फरवरी 2016