मुख्यमंत्री के प्रयासों से पूरा हुआ बीकानेर वासियों का सपना, दिल्ली-बीकानेर-दिल्ली हवाई सेवा मंगलवार से शुरू होगी

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे के प्रयासों से बीकानेर के लोगों का वर्षा का सपना साकार होगा। एयर इण्डिया की सहयोगी एलाइंस एयर की दिल्ली-बीकानेर-दिल्ली हवाई सेवा की शुरूआत मंगलवार से होगी।

रीजनल एयर कनेक्टिवीटी के तहत दिल्ली-बीकानेर-दिल्ली की यह पहली उडान होगी। यह फ्लाइट प्रतिदिन दोपहर 1.30 पर दिल्ली से रवाना होकर 2.45 पर बीकानेर पहुँचेगी। बीकानेर से अपराह्न 3.15 पर रवाना होकर 4.30 बजे दिल्ली पहुँचेगी।

श्रीमती राजे ने इसके लिए लगभग साढ़े तीन साल पहले प्रयास शुरू कर दिये थे। ‘सरकार आपके द्वार कार्यक्रम’ के तहत बीकानेर संभाग के दौरे में 29 जून 2014 को मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री अशोक गजपति राजू के साथ बीकानेर में ‘सिविल एनक्लेव’ का उद्घाटन किया था। कार्यक्रम के दौरान ही श्रीमती राजे ने बीकानेर को दिल्ली से हवाई सेवा के माध्यम से जोडने की मांग केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री के सामने रखी थी।

मुख्यमंत्री ने इसके बाद केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री से अपनी मुलाकातों के दौरान हर बार इसे प्रमुखता से उनके समक्ष रखा था। हाल ही 31 अगस्त को दिल्ली के बीकानेर हाउस में केन्द्रीय नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री श्री जयन्त सिन्हा के साथ बैठक के दौरान भी उन्होंने दिल्ली से बीकानेर हवाई सेवा सितम्बर माह में ही शुरू करने की मांग रखी थी।

जयपुर, 25 सितम्बर 2017