मुख्यमंत्री ने बजट के लिये भरतपुर संभाग के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की

बजट में हर जिले के विकास कार्य शामिल करने की कवायद

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने बुधवार को 8, सिविल लाइन्स पर आयोजित बैठक में आगामी बजट के लिए भरतपुर संभाग के जनप्रतिनिधियों से सुझाव लिये एवं क्षेत्रावार प्रमुख मांगों के संबंध में फीडबैक लिया। इसके आधार पर राज्य का आगामी बजट तैयार किया जायेगा। उन्होंने सभी जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों को जल स्वावलम्बन अभियान में व्यक्तिगत रूचि के साथ भागीदारी निभाने एवं इसे आमजन का अभियान बनाने का आह्वान किया।

मुख्यमंत्री ने बजट के संबंध में सुझावों की कड़ी में जोधपुर, कोटा, बीकानेर संभाग के बाद बुधवार को भरतपुर संभाग के जनप्रतिनिधियों से क्षेत्रीय प्रमुख मुद्दों पर चर्चा की तथा जिले और विधानसभावार सुझाव लिये। उन्होंने कहा कि स्थानीय समस्याओं एवं प्रमुख आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए बजट के लिए संभागवार बैठकें की जा रही है जिससे राज्य का एकरूपता के साथ विकास हो। श्रीमती राजे ने संभाग के भरतपुर, करौली, धौलपुर एवं सवाईमाधोपुर जिलों के जनप्रतिनिधियों से जिलेवार चर्चा की।

श्रीमती राजे ने कहा कि प्रदेश में 27 जनवरी से आरंभ हो चुके ‘‘मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान‘‘ से जुड़कर प्रत्येक नागरिक, सभी जनप्रतिनिधि एवं विभिन्न क्षेत्रों से संबंधित लोग किसी न किसी रूप से अपनी भागीदारी निभाएं तभी यह अभियान जन-जन का अभियान बन पायेगा। उन्होंने कहा कि वित्तीय मदद के साथ-साथ शारीरिक श्रम, जागरूकता, संसाधनों की उपलब्धता के रूप में भी जल अभियान में सहयोग किया जा सकता है।

बैठक में करौली के प्रभारी मंत्री सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डाॅ. अरूण चतुर्वेदी, धौलपुर के प्रभारी ऊर्जा राज्यमंत्री श्री पुष्पेन्द्र सिंह, सवाईमाधोपुर के प्रभारी मंत्री नगरीय विकास एवं आवासन मंत्री श्री राजपाल सिंह शेखावत, भरतपुर कीे प्रभारी मंत्री श्रीमती कृष्णेन्द्र कौर दीपा, सांसद श्री मनोज राजोरिया, सुखबीर सिंह जौनपुरिया, बहादुर सिंह कोली, संसदीय सचिव श्री जितेन्द्र गोठवाल, विधायक श्रीमती राजकुमारी जाटव, श्रीमती रानी, श्रीमती राजकुमारी दीया कुमारी, मानसिंह गुर्जर, विजय बंसल, बच्चू सिंह, श्रीमती अनिता गुर्जर सहित संभाग के अन्य जनप्रतिनिधिगण, प्रमुख वित्त सचिव श्री प्रेम सिंह मेहरा, सभी जिलों के प्रभारी सचिव, संभागीय आयुक्त विकास एस. भाले, पुलिस महानिरीक्षक बीजू जार्ज जोसफ, सभी जिलों के जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक और संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

जयपुर 3 फरवरी 2016

DSC_92300