मुख्यमंत्री सांस्कृतिक संध्या ‘जयन्तिका’ में शामिल हुई

जयपुर, 13 दिसम्बर। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे शनिवार को राज्य सरकार के कार्यकाल का एक वर्ष पूर्ण होने पर पर्यटन विभाग की ओर से अल्बर्ट हाॅल पर आयोजित सांस्कृतिक संध्या ’जयन्तिका’ में शामिल हुई। श्रीमती राजे ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। कार्यक्रम में देश के विभिन्न राज्यों से आए प्रतिष्ठित कलाकारों ने विविधता में एकता को साकार करते हुए आकर्षक प्रस्तुतियां दी।

श्रीमती राजे ने सभी प्रस्तुतियों को तन्मयता से सुना और कलाकारों की हौसला अफजाई की। कार्यक्रम की शुरूआत पाणिनी कन्या महाविद्यालय, वाराणसी की छात्राओं ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ की। उन्होंने चारों वेदों के चुनिन्दा सूक्त मधुर वाणी में उच्चारित किए। इसके बाद अमृतसर के उस्ताद पूरणचंद एवं प्यारे लाल वडाली ने सूफियाना कलामों की मनमोहक प्रस्तुति दी। दिल्ली के श्री मधुप मुद्गल एवं उनकी टीम ने सगुण-निरगुण भजनों की प्रस्तुति से श्रोताओं को भाव विभोर कर दिया।

कलाकार सुधा रघुरमन ने कर्नाटक भक्ति प्रवाह की प्रस्तुति दी। बीकानेर के मीर मुख्तियार अली ने कबीर के भजनों की, नागालैण्ड के आओ नागा क्वायर ने क्रिस्तानी गाॅस्पल संगीत तथा असम के पपोन एण्ड द ईस्ट इंडिया कम्पनी बैन्ड ने रोचक प्रस्तुति दी। बैंगलूरू के रघु दीक्षित प्रोजेक्ट बैन्ड की मधुर प्रस्तुति के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

इस अवसर पर केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री श्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़, पर्यटन राज्य मंत्री श्रीमती कृष्णेन्द्र कौर दीपा, सांसद श्री रामचरण बोहरा, विधायक श्री अशोक परनामी सहित अन्य जनप्रतिनिधि, गणमान्यजन तथा बड़ी संख्या मे आमजन उपस्थित थे।
[slideshow]