श्रीमती वसुंधरा राजे पांच दिवसीय जापान यात्रा के लिए नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से रवाना

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे अपनी पांच दिवसीय आधिकारिक विदेश यात्रा के लिए शनिवार शाम को नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से जापान के लिए रवाना हो गई। श्रीमती राजे रविवार प्रातः टोकियो एयरपोर्ट पहुंचेंगी। उनके साथ एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधि मंडल भी गया है।

जापान रवाना होने से पहले श्रीमती राजे ने कहा कि रिसर्जेंट राजस्थान सम्मेलन से पहले हो रही इस यात्रा से उन्हें काफी उम्मीदें हैं। उन्होंने कहा कि यह यात्रा सफल होगी और इससे प्रदेश में निवेश के लिए अवसर पैदा होंगे। अपनी विदेश यात्रा के दौरान श्रीमती राजे मुख्य रूप से जापानी उद्यमियों के साथ कई बैठकों एवं रोड शो कायक्रमों में भाग लेंगी।

उल्लेखनीय है कि आगामी 19 एवं 20 नवम्बर 2015 को राजस्थान सरकार द्वारा जयपुर में आयोजित किए जाने वाले ‘रिसर्जेट राजस्थान पार्टनरशिप समिट’ की तैयारियों के मद्देनजर यह जापान यात्रा राजस्थान में विदेशी निवेश आकर्षित करने के लिए काफी महत्वपूर्ण है।

रिसर्जेट राजस्थान पार्टनरशिप समिट की तैयारियों की एक कड़ी के रूप में आयोजित हो रही इस यात्रा के दौरान श्रीमती राजे, प्रतिनिधिमंडल के साथ 7 अप्रेल को टोकियों में तथा 10 अप्रेल को क्वेटो में ‘रोड शो’’ कार्यक्रमों को संबोधित करेगी।

नई दिल्ली, 04 अप्रैल, 2015