खराब स्वास्थ्य के बावजूद प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर आयोजित कार्यक्रमों में सम्मिलित हुईं मुख्यमंत्री

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे रविवार को राज्य सरकार की ओर से झालावाड़ तथा जयपुर में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में सम्मिलित हुईं। खराब स्वास्थ्य के बावजूद श्रीमती राजे ने इन सभी पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों में भाग लिया।

श्रीमती राजे ने प्रारंभ में झालावाड़ के खेल संकुल में राष्ट्रीय वयोश्री योजना का प्रदेश में शुभारंभ किया और वयोश्री योजना के तहत बीपीएल श्रेणी के 4210 वरिष्ठजनों तथा एडिप योजना के तहत 547 दिव्यांगजनों को सहायक उपकरण वितरित किए। उन्होंने यहां स्वच्छता ही सेवा रथ को रवाना भी किया।

मुख्यमंत्री ने झालावाड़ से लौटकर जयपुर में स्टेट हैंगर पर ‘स्वच्छता ही सेवा‘ अभियान का शुभारंभ किया। उन्होंने झाडू लगाकर जनप्रतिनिधियों और प्रदेशवासियों को 15 दिन तक चलने वाले इस अभियान में अधिक से अधिक भागीदारी निभाने के लिए प्रेरित किया।

श्रीमती राजे ने प्रधानमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर एमएसएमई वर्ष का शुभारम्भ किया और सूक्ष्म, लघु और मध्यम श्रेणी के उद्यमियों, हस्तशिल्पियों तथा बुनकरों को सम्मानित किया। उन्होंने एमएसएमई सेक्टर के लिए कई घोषणाएं भी की।

जयपुर, 17 सितम्बर 2017