मुख्यमंत्री ने आदिवासी छात्रावास और कन्या छात्रावास का आकस्मिक निरीक्षण किया

‘आपका जिला-आपकी सरकार’

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने बूंदी जिले में ‘आपका जिला-आपकी सरकार’ कार्यक्रम के दूसरे दिन शुक्रवार को बूंदी शहर में अनुदानित आदिवासी छात्रावास का आकस्मिक निरीक्षण किया।

श्रीमती राजे ने यहां अव्यवस्थाओं को लेकर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने छात्रावास परिसर में घूम रही गायों तथा वहां पड़े चारे के ढेर पर खिन्नता व्यक्त की और निर्देश दिए कि छात्रावास परिसर का उपयोग निर्धारित काम में ही हो।

श्रीमती राजे ने बूंदी के नैनवां रोड स्थित बाबू जगजीवनराम महाविद्यालय स्तरीय कन्या छात्रावास का भी औचक निरीक्षण किया। श्रीमती राजे ने यहां रह रही छात्राओं से संवाद किया। छात्राओं ने मुख्यमंत्री को बताया कि बाउण्ड्रीवाल नहीं होने के कारण छात्रावास भूमि पर अतिक्रमण की समस्या है। मुख्यमंत्री ने जिला कलक्टर श्रीमती शिवांगी स्वर्णकार को निर्देश दिए कि वे छात्रावास की चार-दीवारी के निर्माण की कार्रवाई कराएं। श्रीमती राजे ने छात्रावास में कुछ स्थानों पर पान की पीक के निशान देखकर नाराजगी व्यक्त की और पूछा कि बालिका छात्रावास में आखिर ऐसी गंदगी क्यों है?

मुख्यमंत्री ने ग्राम भैरूपुरा औझा में ग्राम पंचायत कार्यालय परिसर में ग्राम सेवा सहकारी समिति के गोदाम, वाटर एटीएम, उप स्वास्थ्य केन्द्र और राजकीय विद्यालयों का निरीक्षण किया। उन्होंने स्वास्थ्य उपकेन्द्र में स्वास्थ्यकर्मियों के गैर हाजिर रहने की शिकायतों को गम्भीरता से लिया और जिला कलक्टर को इस संबंध में कड़ी कार्यवाही करने को कहा। उन्होंने गांव में अलग-अलग जगह संचालित हो रहे प्राथमिक विद्यालय, माध्यमिक विद्यालय और उच्च माध्यमिक विद्यालय के एकीकरण के लिए जिला कलक्टर को निर्देश दिए।

जयपुर/बूंदी, 15 सितम्बर 2017