मैं पहले ही कह चुकी हूँ मेरी डोली यहाँ आई थी अब अर्थी ही राजस्थान से जाएगी- वसुन्धरा राजे

भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने आज एक बार फिर से दोहराया कि वे राजस्थान रूपी परिवार को छोड़ कर कहीं नहीं जाने वाली। उन्होंने साफ़ कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद का निष्ठा पूर्वक दायित्व निभाएँगी पर राजस्थान नहीं छोड़ेंगी।

श्रीमती राजे ने कहा कि मैं पहले ही कह चुकी हूँ कि मेरी डोली राजस्थान आई थी, अब अर्थी ही यहाँ से जाएगी। मेरा पूरा का पूरा जीवन मेरे इस राजस्थान परिवार के लिए समर्पित रहेगा। मैं राजस्थान की सेवा से कभी पीछे हटने वाली नहीं हूँ। पूर्व सीएम झालरापाटन में भाजपा कार्यकरताओं को सम्बोधित कर रही थी।

Ex CM Smt. Vasundhara Raje and MLA Shri. Dushyant Singh

क़र्ज़ माफ़ी के लिए पीएम को पत्र वादा खिलाफ़ी

उन्होंने कहा कि कांग्रेस मिथ्या बोल कर सात्ता में आई है।10 दिन में सम्पूर्ण किसानो का पूरा क़र्ज़ माफ़ करने का वादा कर 40 दिन बाद भी नहीं किया। इनके घोषणा पत्र में भी यही है पर सरकार बनते ही इफ़ एण्ड बट लग गया।अब डिफ़ॉल्टर, शॉर्ट टाईम लोन और केसीसी जैसी बातें कर रहे हैं।

पूर्व सीएम ने कहा कि अब किसानो की क़र्ज़ माफ़ी के लिए सीएम ने प्रधान मंत्री जी को पत्र लिखा है। आपने कोंग्रेस के घोषणा पत्र में ये तो नहीं लिखा कि सरकार बनने पर किसानो का क़र्ज़ा माफ़ करने के पीएम को पत्र लिखेंगे।ये वादा खिलाफ़ी है।

हमने 27 लाख किसानो का 50 हज़ार रूपय तक का क़र्ज़ ब्याज व पेलंटी सहित माफ़ किया।झालावाड जिले के 1 लाख 14 हज़ार किसानो की 300 करोड़ की ऋण माफ़ी हुई।कृषि बिजली मुफ़्त की।इसके बावजूद सीएम कह रहे है कि हमारी सरकार ने किसानो के क़र्ज़ के सिर्फ़ 2000 करोड़ ही दिये जबकि सच ये है कि हमारी सरकार से 2000 करोड़ अपने मद से देने के अलावा 5,000 करोड़ एनसीडीसी से मंज़ूर कराए और 5,000 करोड़ की व्यवस्था सहकारी बेंको से करते हए किसानो का क़र्ज़ माफ़ करने के लिए क़रीब 12,000 करोड़ का इंतज़ाम किया था।हमने हमारी घोषणा के दायरे में आने वाले टीएसपी क्षेत्र सहित सब किसानो को क़र्ज़ माफ़ी का लाभ दिया। इससे टीएसपी क्षेत्र के किसानो की 60 हज़ार बीघा भूमि रहन मुक्त हो गई। उनके साथ सांसद दुष्यंत सिंह भी मोजूद थे।

झालरापाटन, 20 जनवरी 2019