मोदी ही दुनिया में देश का स्वाभिमान बढ़ाने में सक्षम

डीग/बडौदामेव/सिकन्दरा/कन्जौली 20 अप्रैल। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने रविवार को प्रदेश में चार चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित किया। ये जनसभाएं भरतपुर के डीग में लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी बहादुर सिंह कोली, अलवर के बडौदामेव में महंत चांदनाथ, दौसा के सिकन्दरा में हरीश मीणा तथा करौली के कन्जौली में मनोज राजोरिया के समर्थन में आयोजित की गई।

मुख्यमंत्री ने इन सभाओं में कहा कि भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी देश को बदलने का मिशन लेकर आगे बढ़ रहे हंै, मुख्यमंत्री के रूप जिस तरह उन्होंने पिछले 15 साल में गुजरात को बदला है, वह सबके सामने है। मोदी ने अपने काम के बल पर देश में नाम कमाया है और दुनिया में भी देश की इज्जत और स्वाभिमान बढ़ा रहे हैं। हमें मौका मिला है कि इस चुनाव में सभी मोदी को अपना प्यार, विश्वास और समर्थन देकर देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में अपनी भूमिका निभाएं।

गांधी परिवार ने किया प्रधानमंत्री पद का पतन
श्रीमती राजे ने कहा कि गांधी परिवार ने प्रधानमंत्री पद का पतन कर दुनिया में देश की साख गिराई है। अब नरेन्द्र मोदी के रूप में एक ऐसा व्यक्ति हमारे सामने है जिसकी क्षमताओं का लोहा पूरी दुनिया ने माना है। चीन, खाड़ी देशों के साथ अमेरिका के सबसे बड़े अखबार ने भी यह माना है कि भारत की इज्जत बढ़ाकर यहां की अर्थव्यवस्था को कोई सुधार सकता है तो वह मोदी है।

कांग्रेस करती है झूठ की राजनीति
मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस झूठ की राजनीति कर रही है। कांग्रेस ने पहले गरीबों को पेंशन, बीपीएल में चयन व नरेगा के काम को लेकर जनता को भ्रमित किया। अब एससी के आरक्षण को लेकर लोगों को गुमराह कर ही है। कांग्रेस की इन बातों में कोई सच्चाई नहींे है। ये सब वैसे ही चलता रहेगा जैसे आज तक चलता आया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को चुनाव के समय गरीबी याद आ जाती है उन्होंने 60 सालों में देश को गड्डे में डालने का काम किया है। इसके लिए जनता उन्हें माफ नहीं करेगी।

जश्न नहीं, जनता के मुद्दों पर काम किया
मुख्यमंत्री ने कहा कि आजकल कांग्रेस लोगों के बीच में जाकर गलतफहमी पैदा करने का प्रयास कर रही है। पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत पूछते हैं कि हमारी सरकार ने तीन माह में क्या किया ? पिछले एक साल से लगातार हम जनता के बीच हैं, सरकार बनने के बाद हमने कोई जश्न नहीं मनाया और सचिवालय में घंटों बैठकर जनता से जुड़े मुद्दों पर काम किया है। आज तबीयत ठीक नहीं होने के बाद भी मैं आपके बीच हूं और हमेशा आपके सुख-दुख में साथ रहूंगी।

जातियों को बांटने से नहीं होगा विकास
श्रीमती राजे ने कहा कि हम एक दूसरे के सहयोग एवं विश्वास के आधार पर ही विकास कर सकते है। जातियों के आपस में बंटने से कभी किसी का विकास नहीं हो सकता है। हम एक दूसरे का हाथ पकड़ कर ही आगे बढ़ सकते है। उन्होंने कहा कि मैं आज किसी जाति के बीच नहीं अपितु अपने परिवार के बीच आई हूं। जातियों और मजहब में बंधे रहने से हम विकास की डगर पर नहीं चल सकते है। जिन लोगों ने जाति और मजहब के नाम पर अब तक हमारी आखों में धूल झोंकी हैं, उन्हें हटाकर हमें नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनानी है।

केन्द्र में सरकार के बावजूद आरक्षण पर कांग्रेस ने कुछ नहीं किया
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी पिछली सरकार ने गुर्जरों को 5 प्रतिशत आरक्षण के लिए आरक्षण विधेयक – 2008 को सर्वसम्मति से पारित किया था। इसके बाद केन्द्र और राज्य में अपनी सरकार होने के बावजूद कांग्रेस इसे 9वीं अनुसूचि में शामिल नहीं करा सकी। राज्य में भाजपा की सरकार बनने के बाद अब केन्द्र में भी हमारी सरकार होगी तो इस दिशा में हम आगे बढ़ सकंेगे।

जनता ने ठानी, मिशन-25 होगा पूरा
श्रीमती राजे ने कहा कि राजस्थान की जनता जाग चुकी है, लोगों की आखों में नया सपना है और उन्होंने प्रदेश में भाजपा के मिशन 25 पूरा करने की ठान ली है। अब मतदाताओं में इस बात को लेकर प्रतिस्पर्धा है कि कौन अपने लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी को सर्वाधिक मतों से विजयी बनाएंगे।

गांव-गांव जाकर जानी समस्याएं
मुख्यमंत्री ने कहा कि विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद हमने सबसे पहले भरतपुर संभाग में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत पूरे मंत्रिमण्डल और अधिकारियों के साथ 10 दिन तक भतरपुर, करौली, धौलपुर और सवाई माधोपुर के छोटे – छोटे गांवों का दौरा कर जनता की समस्याओं को जानने का काम किया। इस दौरान धरातल पर जो भी जन समस्याएं और कमियां सामर्ने आइं उन्हें ठीक करने का काम हमारी सरकार ने शुरू कर दिया है।

घोषणाओं को ही उपलब्धि मानती है कांग्रेस
मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार घोषणओं को ही अपनी उपलब्धि मानती है। उन्होंने बडौदामेव में रैफरल अस्पताल, कृषि उपज मंडी और उपतहसील की थोथी घोषणाओं का जिक्र करते हुए कहा कि इनमें कहीं भवन नहीं बना तो कहीं भूमि अवाप्त नहीं हुई और कहीं बजट आवंटन ही नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि अलवर में मेडिकल काॅलेज और मत्स्य यूनिवर्सिटी खुल रही है, जो बहुत बड़ा काम है।