कांग्रेस ने लोगों को जाति और मजहब में बांटा, हम एक परिवार के रूप में साथ चलेंगे

जयपुर, 10 सितम्बर। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा है कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने अपने पांच सालों के शासन में जाति और मजहब के आधार पर झगड़े कराकर लोगों के बीच दूरियां पैदा की, हमारी सरकार आठ महीनों से प्रदेश को इससे हुए नुकसान की भरपाई का काम कर रही है। हम 36 की 36 कौम को साथ लेकर सबको आगे बढ़ाने में विश्वास रखते हैं। उन्होंने कहा कि जाति और धर्म के झगड़ों को पीछे छोड़कर एक परिवार के रूप में हम सभी साथ चलेंगे तो राजस्थान आने वाले पांच सालों में निश्चय ही अग्रणी प्रदेश बन जायेगा।

श्रीमती राजे बुधवार को अजमेर जिले की नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी सरिता गेना के समर्थन में नसीराबाद में आयोजित विशाल जनसभा को सम्बोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि जनता हमारा परिवार है और हम इस परिवार के मजदूर हैं। लोगों का हाथ हमारी पीठ पर रहेगा तो हम दौड़ते रहेंगे, भागते रहेंगे और मेहनत कर राजस्थान को बुलंदियों पर पहुंचायेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के लोग आजकल सरकार को सबक सिखाने की बात कर रहे हैं, लेकिन प्रदेश के लोगों ने विधानसभा चुनाव में 200 में से 163 और लोकसभा चुनाव में 25 की 25 सीटें भाजपा को देकर सबक तो उन्हें सिखाया है।

जनता ने इन चुनावों में कांग्रेस के 52 सालों के शासन और हमारे पिछले कार्यकाल के पांच सालों के काम की तुलना के बाद यह तय किया कि जो लोग बार-बार झूठ बोलते हैं, जनता का काम नहीं करते और उसे गुमराह करते हैं, उनको नकारो।

श्रीमती राजे ने कहा कि कांग्रेस के पास कहने को कुछ नहीं है। प्रदेश में 52 सालों तक उसका एक छत्र राज रहा, फिर भी राजस्थान आज गढ्डे में हैं, जबकि गुजरात, छŸाीसगढ़ व मध्यप्रदेश जैसे राज्यों में 15 साल बीजेपी का राज रहा, तो उनकी कायापलट हो गई। उन्होंने कहा कि अभी तो हमने काम चालू ही किया है, पांच साल पूरे होने दीजिए हम प्रदेश की कायापलट करके छोड़ेंगे। बीजेपी की सरकार जनता का काम करती है, अपनी जेब नहीं भरती।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नैफेड द्वारा समर्थन मूल्य पर खरीदे गये चने का भुगतान नहीं किये जाने से किसान परेशान थे। हमारी सरकार ने उनकी परेशानी को समझा और केन्द्र से बात कर 400 करोड़ रुपये रिली कराये हैं, अब किसानों को पैसा मिलना शुरू हो गया है। हमारी सरकार ने भामाशाह योजना फिर से शुरू की है, इसे प्रधानमंत्री जनधन योजना एवं आधार कार्ड से जोड़ा जा रहा है। भामाशाह योजना के तहत परिवार की महिला मुखिया को अनुदान के रूप में दो हजार रुपये मिलेंगे, जन-धन योजना में 6 महीने बाद 5 हजार रुपये का लोन लिया जा सकेगा। भामाशाह योजना में राज्य सरकार 30 हजार से 3 लाख तक का स्वास्थ्य बीमा दे रही है, इससे गंभीर बीमारी में गरीब को दर-दर भटकने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके अलावा जनधन योजना में भी एक लाख रुपये का आकस्मिक दुर्घटना बीमा और 30 हजार रुपये के स्वास्थ्य बीमा का लाभ मिलेगा।

श्रीमती राजे ने कहा कि हमारी सरकार ने प्रदेश में बिजली के बदतर हालात को सुधारने का काम शुरू कर दिया है। इसी कारण उŸार प्रदेश, हरियाणा, पंजाब व बिहार जैसी विकट स्थिति यहां नहीं है, किसानों को 6 से साढे 6 घंटे व घरेलू उपभोक्ताओं को 20-22 घंटे बिजली मिल रही है। उन्होंने कहा कि नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र में अत्यधिक क्षतिग्रस्त सड़कों को ठीक कराया जायेगा तथा नसीराबाद-माॅगलियावास सडक पर स्थित रेलवे फाटक पर ओवर ब्रिज के लिए भूमि की समस्या को सुलझाने का काम मिल बैठकर करेंगे। साथ ही डार्कजोन घोषित हो चुके नसीराबाद क्षेत्र का फिर से सर्वे शुरू करवा दिया गया है, हम पानी की समस्या का समाधान करने का काम करेंगे व कृषि मण्डी सब यार्ड को शिफ्ट करने का काम भी किया जायेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नसीराबाद काॅन्टोनमेंट एरिया वालों ने पाइप लाइन लीकेज की समस्या बताई थी, जिसे पिछले पांच साल में कांग्रेस की सरकार ठीक नहीं करवा पाई। हमने इसे ठीक कराने का काम किया। अब लीकेज कम होने से लोगों को पानी मिलने लगा है।

सभा में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव श्री भूपेन्द्र यादव, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीमती किरण माहेश्वरी, जल संसाधन मंत्री श्री सांवरलाल जाट, कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी, ऊर्जा मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर, धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री ओंकार सिंह लखावत, सांसद कर्नल सोनाराम व श्री रामनारायण डूडी, विधायकगण व पार्टी पदाधिकारीगण मौजूद थे।