उज्ज्वला योजना के तहत राजस्थान की पांच महिलाओं को मिले गैस कनेक्शन

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे की उपस्थिति में रविवार को गुजरात के दाहोद में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत प्रदेश की पांच बीपीएल महिलाओं को घरेलू गैस कनेक्शन के किट एवं दस्तावेज वितरित किए गए।

उज्ज्वला योजना के तहत मुख्यमंत्री ने डूंगरपुर जिले की श्रीमती बबली देवी, प्रतापगढ़ की श्रीमती माया कवंर को घरेलू गैस कनेक्शन के किट एवं दस्तावेज प्रदान किए। बांसवाडा जिले की श्रीमती आशा को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह और बांसवाड़ा की ही श्रीमती परवीन बी को केन्द्रीय पेट्रोलियम राज्यमंत्री श्री धर्मेन्द्र प्रधान ने दस्तावेज सौंपे। इस दौरान सवाई माधोपुर जिले की श्रीमती रघुनाथी को मुख्यमंत्री के निर्देश पर जिला प्रशासन ने उनके घर पर जाकर किट दिया।

राजस्थान, गुजरात एवं मध्यप्रदेश में बीपीएल महिलाओं को निःशुल्क एलपीजी गैस कनेक्शन के वितरण के लिए केन्द्र सरकार के पैट्रोलियम मंत्रालय की ओर से आयोजित इस संयुक्त समारोह में प्रदेश के आदिवासी इलाकों की लगभग 500 महिलाओं ने बड़ी संख्या में भाग लिया।

इस अवसर पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान, गुजरात की मुख्यमंत्री श्रीमती आनंदीबेन पटेल, सहित गुजरात मंत्रिमंडल के सदस्य, राजस्थान के सामान्य प्रशासन राज्यमंत्री श्री जीतमल खांट, विधायक श्री धन सिंह रावत, जनप्रतिनिधिगण एवं बड़ी संख्या में जन समुदाय उपस्थित था।

जयपुर, 15 मई 2016