बेसहारों का सहारा बनें और प्यार बांटते चलें

मदर टेरेसा होम ‘प्रेम निवास‘ का उद्घाटन

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा कि लोग रोटी से ज्यादा प्यार के भूखे हैं, इसलिए हमारी कोशिश होनी चाहिए कि हम प्यार बांटते चलें। लोगों का सहारा बनकर उन्हें खुशियां दें। उन्होंने कहा कि मुस्कान का कोई दाम नहीं होता, इसलिए हमारा प्रयास होना चाहिए कि हम मुस्कुराते रहें और पीडि़त लोगों के चेहरे पर भी मुस्कान लाएं।

श्रीमती राजे शनिवार को प्रतापनगर में मदर टेरेसा होम ‘प्रेम निवास‘ के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने प्रेम निवास में किए जा रहे सेवा के इस कार्य की प्रशंसा करते हुए कहा कि यहां 150 लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने, उन्हें सुरक्षा देने का जो कार्य किया जा रहा है, वह बहुत महान कार्य है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रेम निवास में असहाय, निराश्रित और बेसहारा लोगों को आश्रय देने का जो कार्य किया है, वह प्रेरणास्पद है। सभी को असहाय लोगों की मदद के लिए आगे आना चाहिए। अगर हर व्यक्ति यह कार्य शुरू कर दे तो हमारा प्रदेश खुशहाल हो जाएगा।

इससे पहले श्रीमती राजे ने प्रेम निवास के पूरे परिसर का अवलोकन किया। उन्होंने यहां ध्यान कक्ष, शयनशाला, एक्टिविटी रूम, स्टोर, किचन, फिजियोथैरेपी कक्ष, सेन्सरी स्टिम्यूलेटिंग प्वाइंट सहित सभी कक्षों का अवलोकन किया और यहां दी जा रही सुविधाओं की सराहना की।

बिशप ओस्वाल्ड फादर एडवर्ड ने इस अवसर पर कहा कि हमारे देश में बड़ी संख्या में लोग निराश्रित और बेसहारा हैं, लेकिन उनकी सेवा करने वाले बहुत कम हैं। मदर टेरेसा ने लोगों की सेवा का जो काम शुरू किया, हमें उसे बढ़ाना चाहिए और पीडि़त मानवता की सेवा के लिए आगे आना चाहिए।

इस अवसर पर सेंट एन्सलम स्कूल, मालवीय नगर की छात्राओं ने स्वागत गान तथा अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कार्यक्रम में सांसद श्री रामचरण बोहरा, विधायक श्री कैलाश वर्मा, श्री लक्ष्मीनारायण बैरवा, माॅली सिस्टर मरिजोसे, सेंट जेवियर स्कूल के प्रचार्य फादर जाॅन रवि सहित अन्य गणमान्यजन उपस्थित थे।

जयपुर, 19 दिसम्बर 2015