पाॅलीथिन हटाओ, गाय बचाओ

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे ने कहा कि पाॅलीथिन गायों के लिए बेहद खतरनाक है। हमें गोरक्षा के लिए पाॅलीथिन से मुक्ति लेनी होगी इसके लिए स्वयं को जागरूक होकर आगे आना होगा। पाॅलीथिन गायों के साथ-साथ पर्यावरण के लिए भी जहर है।

उन्होंने कहा कि गायें सड़क पर फैली पाॅलीथिन निगल जाती हैं और धीरे-धीरे बड़ी मात्रा में उनके पेट में जमा होकर ये पाॅलीथिन उनकी मौत का कारण बन जाती है। इसलिए हमें रास्ते में कहीं भी पाॅलीथिन नजर आए तो उसे उठाने में कोई शर्म नहीं करनी चाहिए। इससे गाय और पर्यावरण दोनों बचेंगे। श्रीमती राजे ने कहा कि पाॅलीथिन हटाओ, गाय बचाओ।

श्रीमती राजे मंगलवार को झालावाड़ जिले के रायपुर कस्बे में आयोजित भागवत महापुराण उत्सव में लोगों को सम्बोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि 36 की 36 कौमों को साथ लेकर ही प्रदेश का विकास संभव है। हमारा पूरा प्रदेश एक परिवार की तरह है। मुझे इसकी सेवा का मौका मिला है। मैं इसके विकास के लिए सबको साथ लेकर चलूंगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम ईश्वर और संतों के आशीर्वाद से प्रदेश की सात करोड़ जनता के सभी सपने पूरे करने के प्रयास कर रहे हैं लेकिन यह सबके सहयोग से ही संभव होगा। उन्होंने कहा कि हमने राजस्थान के नव-निर्माण का संकल्प लिया है, उसे हम जनता के प्यार और विश्वास से पूरा करेंगे।

इससे पूर्व श्रीमती राजे ने करीब एक घंटे तक भागवत कथा सुनी और व्यासपीठ की आरती उतारी। संत श्री कमलकिशोर जी नागर ने मुख्यमंत्री को चुनरी और पुष्प भेंट किए। भागवत कथा सुनने के बाद मुख्यमंत्री रायपुर कस्बे में ही स्थित गोशाला भी गईं और वहां गाय की पूजा-अर्चना की।

इस अवसर पर सांसद श्री दुष्यंत सिंह, सड़क एवं परिवहन मंत्री श्री युनूस खान, परिवहन राज्य मंत्री श्री बाबू लाल वर्मा एवं अन्य गणमान्यजन भी उपस्थित थे।

जयपुर/झालावाड़, 22 दिसम्बर 2015