तेजी से तरक्की की दिशा में बढ़ रहा है राजस्थान – गंगवार

केन्द्रीय कपड़ा राज्य मंत्री श्री संतोष कुमार गंगवार ने कहा कि मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे के नेतृत्व में राजस्थान तरक्की की दिशा में सही ढंग से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि श्रीमती राजे के प्रयासों से राजस्थान विकास के सभी क्षेत्रों में अलग पहचान बना रहा है। खास कर टैक्सटाइल सेक्टर में राजस्थान में सरकार के प्रयास रंग लाने लगे है और वो दिन दूर नहीं जब प्रदेश इस क्षेत्र में अच्छी सफलता अर्जित कर लेगा।

श्री गंगवार सोमवार को सीतापुरा स्थित जयपुर एक्जीबिशन एण्ड कन्वेंशन सेन्टर में आयोजित ‘वस्त्र-2015’ के उद्घाटन समाारोह को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि देश के जिन राज्यों के मुख्यमंत्री अपने प्रदेश के विकास में रूचि लेते हुए केन्द्र से सम्पर्क में रहते हैं और कहीं भी जाने में गुरेज नहीं करते उनमें श्रीमती राजे भी एक हैं। उनके नेतृत्व में राजस्थान ने अपनी एक अलग पहचान कायम की है और देश का सम्मान बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि राजस्थान के लोगों ने अपनी मेहनत से एक अलग मुकाम हासिल किया है।
श्री गंगवार ने कहा कि कपड़ा मंत्रालय टैक्सटाइल क्षेत्र में प्रदूषण की समस्या से निजात पाने की दिशा में कार्य कर रहा है। इस सम्बन्ध में सबसे ज्यादा ठोस प्रस्ताव राजस्थान से प्राप्त हुए हैं। केन्द्र सरकार ने सबसे पहला प्रस्ताव भी राजस्थान के बालोतरा में सीईटीपी प्लांट का स्वीकृत किया है। उन्होंने इसमें व्यक्तिगत रूचि दिखाने के लिए श्रीमती राजे का धन्यवाद ज्ञापित किया।

केन्द्रीय कपड़ा मंत्री ने टैक्सटाइल पार्क की स्थापना में राजस्थान के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि टैक्सटाइल सेक्टर में राजस्थान ने काफी प्रगति की है। भीलवाड़ा इसका सबसे बड़ा उदाहरण है।

जयपुर, 28 सितम्बर 2015