मुख्यमंत्री ने सुनीं वीर और हास्य रस से पूर्ण कविताएं

जयपुर, 26 जनवरी। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे गणतंत्र दिवस के अवसर पर सोमवार शाम दैनिक नवज्योति की ओर से आयोजित कवि सम्मेलन ‘‘देश राग’’ एवं अखिल भारतीय कप्तान दुर्गा प्रसाद चौधरी हिन्दी सेवा सम्मान समारोह में शामिल हुईं।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि श्रीमती राजे ने दीप प्रज्ज्वलित कर कवि सम्मेलन का शुभारम्भ किया। समारोह में कवि श्री आसकरण अटल को अखिल भारतीय कप्तान दुर्गा प्रसाद चौधरी हिन्दी सेवा सम्मान से सम्मानित किया गया। मुख्यमंत्री ने उन्हें 51 हजार रुपये का चैक, शाॅल एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया।

मुख्यमंत्री शुरूआत से लेकर अंत तक कार्यक्रम में उपस्थित रहीं। उन्होंने कवियों की वीर और ओज रस एवं हास्य-व्यंग्य से पूर्ण कविताओं का आनन्द लिया और करतल ध्वनि से उनका उत्साहवर्धन किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर अलवर के कवि श्री विनीत चौहान की कविताओं की सीडी का विमोचन भी किया।

कवि सम्मेलन की शुरूआत दिल्ली की कवयित्री ऋतु गोयल ने सरस्वती वन्दना के साथ की। उन्होंने पिता पर कविता सुनाकर श्रोताओं को भाव-विभोर किया। विदिशा के कवि श्री आलोक श्रीवास्तव ने मां पर भावपूर्ण काव्य पाठ किया। इसके बाद दिल्ली के डाॅ. प्रवीण शुक्ल ने राजनीतिक माहौल पर व्यंग्य कसे और हरियाणा के श्री अरूण जैमिनी ने अपनी रचनाओं से सबको लोटपोट किया। कवि श्री विनीत चौहान ने वीर रस की कविताओं से श्राताओं में जोश भरा तो जोधपुर के कवि श्री आसकरण अटल ने मीडिया और राजनीति पर व्यंग्य कसा। अंत में कार्यक्रम के संचालक कवि श्री संजय झाला ने भी ओजस्वी कविता पेश की।

इससे पहले दैनिक नवज्योति के निदेशक श्री हर्ष चौधरी ने मुख्यमंत्री एवं राजस्थान उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश श्री सुनील अम्बवानी का स्वागत किया। इस अवसर पर लोकायुक्त श्री सज्जनसिंह कोठारी, सांसद श्री रामचरण बोहरा, विधायक श्री अशोक परनामी सहित बड़ी संख्या में गणमान्यजन उपस्थित थे।

This slideshow requires JavaScript.