मुख्यमंत्री का गुर्जर समाज की ओर से अभिनन्दन

विधानसभा में राजस्थान विशेष पिछड़ा वर्ग (राज्य की शैक्षिक संस्थाओं में सीटों और राज्य के अधीन सेवाओं में नियुक्तियों और पदों का आरक्षण) विधेयक-2015 पारित करवाने पर मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे का गुरूवार को राजस्थान के गुर्जर समाज द्वारा अभिनन्दन कर धन्यवाद दिया गया।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि प्रदेश की सभी 36 कौमों और सभी मजहबों का विकास करना हमारी सरकार का पहला धर्म है। इसी सोच के साथ और गुर्जर समाज से किये गये वादे के अनुरूप सरकार ने यह विधेयक विधानसभा में पारित करवाया है। उन्होंने कहा कि हमारी कथनी और करनी में कोई अन्तर नहीं है। यह विधेयक इसी का प्रमाण है। उन्होंने कहा कि अब मनमुटाव छोड़कर हमें साथ मिलकर काम करना होगा।

श्रीमती राजे ने कहा कि विधानसभा में विधेयक पारित करवाते समय प्रतिपक्ष ने बाधाएं उत्पन्न की और हंगामा खड़ा किया जबकि उन्हें विशेष पिछड़ा वर्ग आरक्षण से सम्बंधित इस विधेयक का स्वागत और समर्थन करने के साथ अपने सुझाव देने चाहिए थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकार के कार्यकाल में इस दिशा में कुछ भी काम नहीं हुआ।

गुर्जर समाज की ओर से मुख्यमंत्री को 51 किलो की माला पहनाई गई तथा राजस्थान के सभी जिलों से आए प्रतिनिधियों ने भी श्रीमती राजे को चुनरी ओढ़ाकर उनका अभिनन्दन किया। इस अवसर पर भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष श्री अशोक परनामी, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री हेमसिंह भडाना, मुख्य सचेतक श्री कालू लाल गुर्जर, सांसद श्री सुखवीर सिंह जौनपुरिया, विधायक एवं अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

जयपुर, 24 सितम्बर 2015