इतिहास में पिछला दशक गिरावट के दशक के रूप में जाना जायेगा

सायला (जालौर), 8 अपे्रल। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा कि देश के इतिहास में पिछला एक दशक गिरावट के दशक के रूप में जाना जायेगा। यूपीए सरकार के 10 वर्षों के शासन के दौरान शासन व्यवस्था, आर्थिक स्थिति, विदेश नीति, सीमा में घुसपैठ, भ्रष्टाचार और घोटालों से लेकर महिला सुरक्षा सहित सभी क्षेत्रों में देश की साख गिरी है। इसके लिए जनता कभी यूपीए सरकार को माफ नहीं करेगी।

श्रीमती राजे मंगलवार को जालौर जिले के सायला में सिरोही-जालौर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी देवजी पटेल के समर्थन में आयोजित विशाल जनसभा को सम्बोधित कर रही थी।

प्रधानमंत्री पद की प्रतिष्ठा धूमिल
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस दशक के दौरान यूपीए ने प्रधानमंत्री पद की गरिमा को भी गिराने में भी कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी। देश में पहली बार ऐसा देखने को मिला कि सोनिया गांधी ने रिमोर्ट कंट्रोल द्वारा प्रधानमंत्री को चलाया। देश के इस सर्वोच्च पद की प्रतिष्ठा को गिराने का जो काम यूपीए के शासन में हुआ है, वह देश के माथे पर कलंक के समान है।

विकास दर 10 से घट कर 4 प्रतिशत
श्रीमती राजे ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार के समय भारत को दुनिया उभरती हुई ताकत मानने लग गई थी, उस समय देश की विकास दर 10 प्रतिशत तक पहुंच गई, यूपीए शासन की नाकामी के कारण यह विकास दर अब मात्र 4 प्रतिशत ही रह गई है। इससे विश्व में देश की साख को बट्टा लगा है। आज किसान व उद्योगपति तो निराश हैं ही, करोड़ों युवा भी रोजगार की आस में अपने भविष्य के प्रति असमंजस की स्थिति में जी रहे हैं।

महंगाई, कालाबाजारी पर अंकुश नहीं
मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में महंगाई, जमाखोरी और कालाबाजारी पर कोई अंकुश नहीं है, जिसकी मर्जी में जो आये वो कर रहा है। भाजपा नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में बेहतर शासन व्यवस्था के बल पर इन स्थितियों पर नियंत्रण करेगी। देश को इस मुश्किल स्थिति से उबारने के लिए हमें मौका मिला है जिसे चूकना नहीं है, भाजपा के उम्मीदवारों को जिता कर नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है।

श्रीमती राजे ने कहा कि इस क्षेत्र की पेयजल समस्या का प्राथमिकता के आधार पर समाधान होगा। जालौर व आहौर को आगामी अगस्त माह तक नर्बदा का पानी मिलने लगेगा। सरकार विकास के कार्यों में कोई कमी नहीं रखेगी।
– – – – –