हर बहन, हर मां 7 दिसम्बर को कांग्रेस से बदला लेगी – राजे

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा कि महिला उत्पीड़न की बात करने वाली कांग्रेस बताए कि दुष्कर्म की घटनाओं को रोकने के लिए उसने फांसी की सजा जैसा कानून क्यों नहीं बनाया। कांग्रेस की पिछली सरकार में बैठे मंत्री और विधायक दुष्कर्म के मामले में जेल तक गये। हमने 12 साल तक की बच्ची के साथ ज्यादती करने वालों के लिए फांसी की सजा का कानून बनाया। अब तक 9 लोगों को फांसी की सजा सुना दी गई। ये लोग तो कदम-कदम पर महिलाओं का अपमान करते हैं। किसी की बेटी, किसी की बहन, किसी की मां, यहां तक की भारत माता का अपमान करने में ये पीछे नहीं रहते। इसलिए हमारी हर मां, हर बेटी 7 दिसम्बर को भाजपा के पक्ष में मतदान कर बदला लेगी। हर भाई इन्हें सबक सिखाएगा।

श्रीमती राजे बुधवार को उदयपुर के कल्याणपुर में खेरवाड़ा के भाजपा प्रत्याशी नानालाल अहारी, बांसवाड़ा के आनंदपुरी में बागीदौरा प्रत्याशी खेमराज गरासिया, कोटा के सांगोद में हीरालाल नागर तथा बारां में बाबूलाल वर्मा के समर्थन में आयोजित चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित कर रही थीं।

भाजपा की सरकार बनेगी, किसानों का कर्जा माफ होगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी कहते हैं कि हमने एक भी किसान का कर्जा माफ नहीं किया, जबकि सब जानते हैं कि इतिहास में पहली बार हमारी सरकार ने 30 लाख किसानों का 50 हजार रुपये तक का कर्जा माफ किया है। उन्होंने कहा कि हम जनता के आशीर्वाद से एक बार फिर भाजपा की सरकार बनेगी और हम फिर से किसानों का कर्जा माफ करेंगे। इसके लिए हम संभागवार किसान ऋण राहत आयोग बनाएंगे, ताकि तुरन्त ही किसानों का कर्जा माफ किया जा सके।

जन्म से आखिरी सांस तक महिलाओं के साथ

श्रीमती राजे ने कहा कि एक महिला होने के नाते मैंने मेरी बहनों की पीड़ा समझी और उन्हें बराबरी का हक दिलाने के लिए भामाशाह योजना शुरू की। देश में पहली बार महिला को घर का मुखिया बनाया। महिलाओं के लिए जन्म से लेकर आखिरी सांस तक सम्बल देने के लिए योजनाएं शुरू की। राजश्री, लैपटॉप, स्कूटी एवं साइकिल वितरण जैसी योजनाओं के माध्यम से प्रदेश की महिलाओं को सशक्त बनाने का काम किया है।

भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना गरीबों के लिए संजीवनी

मुख्यमंत्री ने कहा कि भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना गरीबों के लिए संजीवनी बनकर आई है। इसमें बीपीएल परिवार के सदस्यों का 30 हजार से 3 लाख तक का इलाज बड़े से बड़े प्राइवेट अस्पताल में भी मुफ्त होता है।

खेरवाड़ा/बागीदौरा/सांगोद/बारां/जयपुर, 5 दिसम्बर 2018