किसानां का कर्जा माफ करेंगे – वसुन्धरा राजे

मुख्यमंत्री ने की बड़ी घोषणा

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा कि राहुल गांधी कहते हैं कि हमने एक भी किसान का कर्जा माफ नहीं किया, जबकि सब जानते हैं कि इतिहास में पहली बार हमारी सरकार ने 30 लाख किसानों का 50 हजार रुपये तक का कर्जा माफ किया है। उन्होंने कहा कि हम जनता के आशीर्वाद से एक बार फिर भाजपा की सरकार बनाएंगे और फिर से किसानों का कर्जा माफ करेंगे। इसके लिए हम संभागवार किसान ऋण राहत आयोग बनाएंगे, ताकि तुरन्त ही किसानों का कर्जा माफ किया जा सके। हम कांग्रेस की तरह हवा में बात नहीं करते। हम जो कहते हैं, उसे जमीन पर उतारने के लिए घोषणा करने से पहले ही योजना बना लेते हैं। हमने किसानां का कर्जा माफ तो किया ही है, किसानों की बिजली भी मुफ्त कर दी।

श्रीमती राजे मंगलवार को उदयपुर के सल्लाड़ा में सलूम्बर प्रत्याशी अमृतलाल मीणा, रायपुर में सहाड़ा प्रत्याशी रूपलाल जाट, कोटड़ी में जहाजपुर प्रत्याशी गोपीचंद मीणा, टोंक में यूनुस खान, कापरेन में चन्द्रकांता मेघवाल के समर्थन में चुनावी जनसभाओं को संबोधित कर रही थीं।

मातृ शक्ति से डरने लगी कांग्रेस

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस को अब प्रदेश की मातृशक्ति से भी डर लगने लगा है क्योंकि भामाशाह योजना के कारण प्रदेश की मातृशक्ति जागृत, स्वावलम्बी और घर की मुखिया हो चुकी है। कांग्रेस पार्टी को महिलाओं की जागृति और तरक्की से डर लगता है इसीलिए कांग्रेस के नेता कहते हैं कि उनकी सरकार आई तो वे भामाशाह योजना को बंद कर देंगे। पर ऐसा नहीं होगा। न कांग्रेस आएगी और न भामाशाह योजना बंद होगी।

2013 में चुनाव से पहले कांग्रेस ने बजरी के ठेकों से कमाया पैसा

श्रीमती राजे ने कहा कि 2013 में चुनावों से 4 महीने पहले बजरी के ठेके देकर कांग्रेस ने ठेकेदारों से चुनावी चंदे के लिए मोटी रकम उठायी। जब हमारी सरकार आयी तो हमने नियम बनाने की कोशिश की लेकिन ये लोग मामला कोर्ट में ले गए। उन्होंने कहा कि हमने नियम बनाने के लिए न्यायालय तक में लड़ाई लड़ी है और अब बजरी की समस्या खत्म होने वाली है।

सलूम्बर/जहाजपुर/सहाड़ा/टोंक/केशवरायपाटन/जयपुर, 4 दिसम्बर 2018