65 वर्षों में न किसी को शक्ति मिली, न किसी की तरक्की हुई

करौली/अलवर, 04 अप्रेल। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे ने कहा है कि कांग्रेस ने आज कल एक नया नारा दिया है ‘‘हर हाथ शक्ति, हर हाथ तरक्की’’ लेकिन देश में कांग्रेस के 65 वर्ष के शासन के दौरान ना तो किसी हाथ को शक्ति मिली और ना ही किसी हाथ को तरक्की मिली। शक्ति और तरक्की मिली तो केवल कांग्रेस के नेताओं और उनके परिवार को ही मिली है।

श्रीमती राजे शुक्रवार को करौली में करौली-धौलपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी मनोज राजोरिया व अलवर में भाजपा प्रत्याशी महंत चांदनाथ के समर्थन में आयोजित विशाल जनसभाओं को सम्बोधित कर रही थी।

मोदी की लोकप्रियता से कांग्रेस बौखलाई
श्रीमती राजे ने कहा कि नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता से कांग्रेस एवं इस पार्टी के उम्मीदवार इतने बौखलाये हुए हैं कि सहारनपुर में कांग्रेस प्रत्याशी उनके टुकड़े-टुकड़े करने की बात कहता है तो वडोदरा में कांग्रेस प्रत्याशी खुद पोल पर चढ़ कर नरेन्द्र मोदी के पोस्टर फाड़ने में लगा हुआ है। जनता इन सब का अपनी तरह से जवाब देगीं।

सरकार ने 10 दिनों में देखी वस्तुस्थिति
मुख्यमंत्री ने करौली में कहा कि पिछले दिनों पूरी की पूरी सरकार 10 दिन तक इस सम्भाग के दौरे पर रही और यहां की वस्तुस्थिति को जांचा-परखा। दौरे में हमने देखा पिछले 65 वर्षों में बीहड़ की स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ। स्थिति वैसी की वैसी बनी हुई है। स्कूलों की दीवारों में दरारें हैं, हैण्डपम्पों में पानी नहीं आता, कहीं पानी की पाइप लाइन नहीं है तो कहीं सड़कों पर पुलिया नहीं है। उन्होंने कहा कि क्या नहीं है इसकी हमने लिस्ट बना ली है और अब विकास की दृष्टि से क्या करना है यह भी तय कर लिया है।
क्षेत्र की इज्जत बनाये रखे ऐसे जनप्रतिनिधि चुनें

करौली की सभा में श्रीमती राजे ने कहा कि जनता ऐसे व्यक्ति को विधायक एवं सांसद चुने जो क्षेत्र की इज्जत बनाये रखने के साथ वहां के लोगों के दुःख-दर्द को अपना समझकर उन्हें दूर करे। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी मनोज राजोरिया दौड़ भाग करने वाले, आप सबके बीच के ही व्यक्ति हैं जो इस क्षेत्र को छोड़ कर कभी नहीं गये। इन्हें भारी मतों से जिताकर लोकसभा में भेजें।

नए भारत का संकल्प लें
अलवर में भाजपा प्रत्याशी महंत चांद नाथ के समर्थन में आयोजित विशाल आमसभा को समबेधित करते हुए मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे ने विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक विजय के लिए नागरिकों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि अब उन्हें नए राजस्थान के संकल्प के बाद नए भारत के संकल्प को ध्यान में रखकर भाजपा को जिताकर नरेन्द्र मोदी को प्रधानमत्री बनाना है। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान का बदलाव होगा तभी सही मायने में राजस्थान का बदलाव संभव है।

श्रीमती राजे ने कांग्रेस सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि उन्होंने टपूकड़ा-अलवर में औद्योगिक विकास की बात कही थी परन्तु इस दिशा में कुछ नहीं किया। अब हमारी सरकार जनआकांक्षा के अनुरूप कार्य करेगी। उन्होंने कहा कि अलवर में मेडिकल काॅलेज का कार्य जल्दी ही शुरू हो जाएगा, साथ ही रूपारेल नदी पर स्पर निर्माण प्राथमिकता से होगा।

करौली में ये रहे उपस्थित – जनसभा में जर्नादन सिंह गहलोत, विधायक राजकुमारी जाटव, मानसिंह गुर्जर, रविन्द्र बोहरा, रोहिणी कुमारी, महाराजा कृष्णचन्द्र पाल, प्रदेश मंत्री जितेन्द्र मीणा, सुखराम कोली, पूर्व विधायक सगीर अहमद, व पार्टी के अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

अलवर में ये रहे उपस्थित – मंत्री हेमसिंह भडाना, विधायक जसवन्त यादव, धर्मपाल चैधरी, रामहेत यादव, मामनसिंह यादव, ज्ञानदेव आहूजा, बनवारी लाल सिंघल, जयराम जाटव, पूर्व मंत्री डाॅ रोहिताश्व शर्मा, जिलाध्यक्ष संजय शर्मा व अन्य पार्टी पदाधिकारी मौजूद थे।