मुख्यमंत्री भरतपुर संभाग के ग्राम स्तर के कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेगी धौलपुर से आज हुई शुरूआत

धौलपुर, 26 अप्रेल। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे भरतपुर संभाग की समस्याओं के बारे में ग्राम स्तर के कार्यकर्ताओं से सूचनाओं के आधार पर फीडबैक लेंगी। इसकी शुरुआत शनिवार को धौलपुर जिले से की गयी। मुख्यमंत्री के अस्वस्थ होने के कारण फीडबैक से सम्बन्धित कार्यकर्ताओं की बैठक धौलपुर स्थित श्रीमती राजे के निजी आवास पर सार्वजनिक निर्माण मंत्री यूनुस खान ने ली।

मुख्यमंत्री की इस फीडबैक कार्यक्रम के पीछे सोच है कि जिस तरह से राज्य में सरकार बनने के साथ ही बिना जीत की खुषियां मनायें उनकी सरकार पहले दिन से ही प्रदेष के विकास में जुट गयी, उसी तरह प्रदेष में आम चुनाव सम्पन्न होने के बाद बिना कोई वक्त गंवाये तुरन्त सरकार जनता के कामकाज में जुट जायें।

यहां उल्लेखनीय है कि सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत पूरी सरकार 8 फरवरी से 18 फरवरी तक भरतपुर संभाग में रही थी और गांव-गांव, ढाणी-ढाणी जाकर वहां की समस्याओं से रुबरु हुई थी। इस संभाग में कई गांव और ढाणियां तो ऐसी थी जहां आजादी के बाद सरकार का कोई नुमाइन्दा इससे पहले कभी पंहुचा ही नहीं था। इस दौरान धौलपुर, करौली, सवाईमाधोपुर और भरतपुर जिलों में सरकार के सामने जो ढेरों समस्यायें आयी थी उनका कितना वास्तविक समाधान हुआ तथा उससे जनता को कितनी संतुष्टि हुई, मुख्यमंत्री उसके बारे में जमीनी हकीकत जानेगी। इसके बाद कार्यकर्ताओं द्वारा गांवों में जाकर लिये गये फीडबैक के आधार पर संबंधित विभाग को निर्देष दिये जायेंगे ताकि उस क्षेत्र की समस्याओं का निराकरण हो सके। मुख्यमंत्री ने भरतपुर संभाग के शेष जिला कलक्टरों को निर्देष दिये हैं कि सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के दौरान उनके जिलों में समस्याओं का संतोषजनक और वास्तविक रूप से कितना समाधान हुआ।

यहां यह भी उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने सरकार बनने के साथ ही घोषणा की थी कि उनकी सरकार सभी संभागों में जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं का समाधान करेगी।