सभी के सहयोग से मिशन-25 पूरा करेंगे

जयपुर, 25 मार्च। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में राजस्थान की सभी 25 सीटें जीतकर हमें नरेन्द्र मोदीजी का हाथ मजबूत करना है। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि जिस तरह से कार्यकर्ताओं ने मिलकर हमें 200 में से 163 सीटें दी हैं उसी तरह आप सभी के सहयोग से यह मिशन भी हम पूरा करेंगे।

श्रीमती राजे मंगलवार को कोटा में भाजपा प्रत्याशी ओम बिड़ला की नामांकन सभा को सम्बोधित कर रही थीं।

उन्होंने आह्वान किया कि देश को बदलना है तो हमें नरेन्द्र मोदीजी को कुर्सी पर बैठाना है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रहते हुए मोदीजी ने गुजरात को विकास का माॅडल बना दिया है।

कांग्रेस की नीतियों पर प्रहार करते हुए राजे ने कहा कि 60 साल के कांग्रेस के कुशासन का परिणाम है कि आज भी हम बिजली, पानी, सड़क, रोजगार, शिक्षा एवं चिकित्सा जैसी बुनियादी आवश्यकताओं को तरस रहे हैं। कांग्रेस की नीतियों के कारण आज प्रदेश का हर व्यक्ति कर्जदार हो गया है। उन्होंने कहा कि हमारे हाथ में जादू नहीं है लेकिन आपका आशीर्वाद, प्यार एवं सहयोग बना रहेगा तो इन हालात को बदलने में हम पीछे नहीं रहेंगे।

70 प्रतिशत लोगोें को शुद्ध पेयजल नहीं
मुख्यमंत्री ने योजना आयोग के आंकडों का जिक्र करते हुए कहा कि आज भी 70 प्रतिशत लोगों को शुद्ध पेयजल नसीब नहीं है, 37 प्रतिशत आबादी बीपीएल है तथा 80 लाख नौजवान बेरोजगार बैठे हैं।

हाडौती की समस्याओं को दूर करेंगे
श्रीमती राजे ने कहा कि पांच साल से हैंगिग ब्रिज का काम पूरा नहीं हुआ है। कमांड एरिया बढ़ाने, कोटा में आईआईटी का परीक्षा केन्द्र तथा उद्योग स्थापित कर नौजवानों को रोजगार से जोड़ने, हाॅस्पिटल एवं हवाई अड़डे तथा एनएच-12 के काम को हम आगे बढ़ाएंगे।

डाॅक्टरों की कमी पूरी करेंगे
श्रीमती राजे ने कहा कि प्रदेश में 9000 डाक्टरों की कमी है। प्रतिवर्ष 750 से ज्यादा डाक्टर नहीं बन सकते, यह हमारे लिए चुनौती है, जिसे दूर करने के लिए हम भरसक प्रयास करेंगे। पिछली सरकार ने हर साल भर्ती की होती तो आज यह नौबत नहीं आती।

जनसभा में भाजपा के राष्ट्रीय सचिव श्री भूपेन्द्र यादव, कृषि मंत्री श्री प्रभुलाल सैनी, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष श्री रघुवीर सिंह कौशल, पूर्व मंत्री श्री हरिकुमार औदीच्य, लोकसभा क्षेत्र प्रभारी श्री राव राजेन्द्र सिंह, विधायक श्री भवानीसिंह राजावत, श्री प्रहलाद गुंजल, श्रीमती चन्द्रकांता मेघवाल, श्री अशोक डोगरा, श्री बाबूलाल वर्मा आदि उपस्थित थे।