अहंकार भाजपा को नहीं कांग्रेस को

उनियारा (टोंक), 21 अपे्रल। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा कि कांग्रेस के नेता आजकल सभाओं में कह रहे हैं कि विधानसभा चुनाव में 163 सीटें जीतने से मुख्यमंत्री अहंकार में भर गई हैं, जबकि मुझ पर आरोप लगाने वालों को लगता है, उन्हें अपने दिनों की याद आ रही है, जब उनको विधानसभा चुनाव में 156 सीटें मिली थीं और अहंकार के कारण उनके पैर जमीन पर ही नहीं टिक रहे थे। कांग्रेस ने तो 60 वर्षों तक अहंकार के कारण जनता की आवाज तक नहीं सुनी।

श्रीमती राजे सोमवार को उनियारा में टोंक-सवाईमाधोपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी सुखबीर सिंह जौनपुरिया के समर्थन में आयोजित एक विशाल जनसभा को सम्बोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि 60 साल हमें मिलते तो आप सभी को अपना परिवार मानते हुए हम देश का कायापलट कर देते।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बड़ी मुश्किल से हमें नरेन्द्र मोदी जैसा व्यक्ति मिला है, जिसने 15 साल में गुजरात का अभूतपूर्व विकास कर देश के सामने एक उदाहरण पेश किया है। साथ ही मोदी विदेशों में भारत का स्वाभिमान व गौरव बढ़ा रहे हैं। आम जनता की आंखों में मोदी को लेकर आशा एवं विश्वास है, इसे पूरा करने के लिए हमें राज्य की 25 की 25 सीटें मोदी की झोली में डालकर अपनी जिम्मेदारी निभानी है।

श्रीमती राजे ने कहा कि हम समाज के सभी वर्गों की तरक्की में विश्वास करते हैं। सभी जाति, मजहब एवं 36 की 36 कौम हमारी है और हम सभी विकास के मंत्र को लेकर आगे बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि समाज के सभी वर्गों को तरक्की के पूरे अवसर दिये जायेंगे। राजस्थान को देश में नम्बर एक बनाने के लिए हम सबको मिलकर काम करना होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान की सभाओं में राहुल गांधी किसानों से पूछ रहे हैं कि अभी हाल ही में हुई ओलावृष्टि का उन्हें मुआवजा मिल गया है क्या? हमने तो ओलावृष्टि के तुरन्त बाद ही मुआवजे की घोषणा कर दी और इसके लिए 500 करोड़ रुपये अलग रख दिए हैं, जबकि गहलोत सरकार के समय जुलाई, 2013 में फसलों को हुए भारी नुकसान का मुआवजा आठ महीने बाद भी किसानों को नहीं मिला जो अब हमारी सरकार देगी। जनता को सवाल तो उनसे पूछना चाहिए कि उन्होंने किसानों को समय पर मुआवजा क्यों नहीं दिया?

श्रीमती राजे ने कहा कि कांग्रेस ने टोंक को रेल से जोड़ने की घोषणा तो कर दी, परन्तु इसके लिए कोई प्रयास नहीं किए। इसी तरह हमारी सरकार ने यहां के पशु चिकित्सालय को बहु उद्देश्यीय पशु चिकित्सालय में क्रमोन्नत किया था, परन्तु कांग्रेस ने इस पर भी कोई ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि उनियारा की पेयजल समस्या समाधान के लिए जल्द ही प्रयास शुरू किए जाएंगे।