देश को मोदी के नेतृत्व की जरूरत

जयपुर, 02 अप्रेल। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे ने कहा है कि देश की सीमाओं की सुरक्षा, महिलाओं की इज्जत और सम्मान की रक्षा के साथ ही कर्ज और बेरोजगारी जैसी चुनौतियों से देश को निजात दिलाने के लिये आज नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की जरूरत है। उन्होंने अपील की कि सभी 36 कौमों के लोग मिलकर मोदी के हाथ मजबूत करने के लिये दौसा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी हरीश मीणा को भारी समर्थन दें। उनका अपना नाम और काम है, वे क्षेत्र के विकास के लिये लोकसभा में मजबूती से लोगों की आवाज उठायंेगे।

श्रीमती राजे बुधवार को दौसा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी श्री हरीश मीणा के समर्थन में आयोजित जनसभा को सम्बोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने देश को पुराने ढर्रे से आगे बढ़ाकर नया हिन्दुस्तान बनाने का नारा दिया है, जिसमें नई टेक्नोलोजी से विकास के साथ नौजवानों को नौकरी के प्रचुर अवसर उपलब्ध होंगे।

कांग्रेस से जनता ऊबी
श्रीमती राजे ने कहा कि देश में कांगे्रस के शासन से जनता ऊब चुकी है। कांग्रेस के नेताओं की हालत ऐसी हो गई है कि वे टिकट नहीं चाहते। उन्हें मजबूरी में चुनाव लड़ना पड़ रहा है। कई कांग्रेसी नेता तो अपने बेटों, रिश्तेदारों, दोस्तों और परिवारजनों को आगे कर चुनाव के मैदान से भाग रहे हंै। उन्हें लग रहा है कि कांग्रेस से चुनाव लड़े तो हार तय है। दौसा से कांग्रेस प्रत्याशी को भी सवाईमाधोपुर-टोंक सीट छोड़कर जबरन यहां से टिकट दिया गया है।

जनहित की योजनाएं बंद नहीं होंगी
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार जनहित में गत कांग्रेस सरकार की किसी भी योजना को बंद नहीं करेगी, इसके बारे में कांग्रेस द्वारा भ्रामक प्रचार किया जा रहा है। उन्होंने आश्वस्त किया कि पिछली सरकार की जो भी योजनाएं है उनकी समीक्षा की जा रही है, इन्हें जनता के लिये और बेहतर बनाने के लिये आवश्यक सुधार किये जायेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में गेहूं की न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद आज से प्रारम्भ हो जायेगी। नदियों को जोड़ने की योजना के पायलट प्रोजेक्ट पर काम प्रारम्भ कर दिया गया है। इसमें सफलता मिलने पर भूजल स्तर में तो सुधार होगा ही, पेयजल एवं सिंचाई के लिये भी और अधिक पानी उपलब्ध हो सकेगा। उन्होंने कहा कि हमने प्रदेश में इस बार पूर्व-पश्चिम मेगा हाईवे निर्माण तथा गांवों में गौरव पथ बनाने की योजना बनायी है। साथ ही टेट की समीक्षा कर अध्यापकों की भर्ती एक ही परीक्षा से करने का निर्णय लिया है। भामाशाह योजना आगामी अक्टूबर से शुरू कर दी जाएगीं। प्रदेश में 250 नये मिनी बैंक खुलने जा रहे हैं और न्यूनतम मजदूरी को 137 से बढ़ाकर 167 रुपये किया गया है।

पेयजल समस्या पर विशेष फोकस
श्रीमती राजे ने कहा कि दौसा की पेयजल समस्या के स्थाई निराकरण पर विशेष फोकस करते हुए बड़ी स्कीम बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि जिले में किसानों को साढ़े छह घन्टे तथा घरेलू उपभोक्ताओं को 21 से 22 घन्टे बिजली दी जा रही है।

ये रहे उपस्थित
जनसभा में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्री अशोक परनामी, खाद्य नागरिक आपूर्ति राज्यमंत्री श्री हेमसिंह भड़ाना, लोकेन्द्र सिंह कालवी, स्थानीय विधायकगण और पार्टी पदाधिकारी उपस्थित रहे।