मुख्यमंत्री ने किया सचिवालय की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण

जयपुर, 26 जनवरी। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने सचिवालय में गणतंत्र समारोह के पश्चात् सचिवालय के मुख्य भवन का निरीक्षण करते हुए साफ-सफाई व सौंदर्यकरण के लिए आवश्यक निर्देश दिए। श्रीमती राजे ने भवन के गलियारों के साथ ही सभी चैक के रख-रखाव एवं सफाई व्यवस्था का जायजा लिया।

श्रीमती वसुन्धरा राजे ने मुख्यमंत्री बनने के बाद शासन सचिवालय में सफाई व्यवस्था के निर्देश दिए थे और इसी परिपेक्ष्य में आज उन्होंने निरीक्षण कर इस पर संतोष जताया। उन्होंने कहा कि जिन चैकों में हरियाली विकसित की हुई है वहां और नये किस्म की फुलवारी विकसित करें जिससे यहां कार्य करने वाले कार्मिकों तथा आगन्तुकों को शुद्ध वातावरण मिले।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सचिवालय भवन के पांचों चैक की देखरेख एवं सौंदर्यकरण का जिम्मा पूर्व की भांति राजस्थान शासन सचिवालय कर्मचारी संघ से जुड़ी अलग-अलग यूनियन को सौंपा जाए। जो यूनियन श्रेष्ठ कार्य करें उसे पुरस्कृत किया जाए।

मुख्यमंत्री ने पांचों चैक और गलियारों का निरीक्षण करने के बाद श्री राज राजेश्वर महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली की कामना की। इस दौरान अतिरिक्त मुख्य सचिव, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति श्री अशोक शेखर, प्रमुख शासन सचिव (वित्त) श्री सुभाष गर्ग सहित विभिन्न अधिकारी एवं सचिवालय कर्मचारी संघ के पदाधिकारी भी मौजूद थे।