मुख्यमंत्री ने की ऊर्जा विभाग की समीक्षा घरेलू उपभोक्ताओं को निर्बाघ रूप से 24 घंटे विद्युत आपूर्ति के निर्देश

जयपुर, 21 जनवरी। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने प्रदेश में घरेलू उपभोक्ताओं को निर्बाध रूप से 24 घंटे गुणवत्तायुक्त विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने निर्बाध विद्युत आपूर्ति के प्लान बनाकर उसके अनुरूप सर्किट ब्रेकर एवं फीडर मीटर लगाने के साथ ही विद्युत छीजत एवं चोरी रोकने के लिए विशेष सतर्कता बरतने के भी निर्देश दिये।

श्रीमती राजे मंगलवार को विधानसभा स्थित अपने कक्ष में ऊर्जा विभाग की समीक्षा कर रही थीं। उन्होंने 72 घंटे में ट्रांसफार्मर बदलने के साथ ही विद्युत आपूर्ति तंत्रा के माॅनिटरिंग सिस्टम को मजबूत बनाने पर बल देते हुए कहा कि उपभोक्ताओं की शिकायतों और समस्याओं के निवारण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाए।
मुख्यमंत्राी ने  कहा कि विद्युत  उपभोक्ताओं से सत्त सम्पर्क बनाये रखने के लिए जी एस.एस. स्तर पर नियमित विद्युत चैपाल आयोजन करें और वहां आने वाली शिकायतों का त्वरित निस्तारण कर विद्युत आपूर्ति में सुधार के लिए किये जा रहे प्रयासों की जानकारी उनसे साझा करें।

बैठक में श्रीमती राजे ने आगामी पांच वर्षों में बिजली की मांग एवं उसकी आपूर्ति की अनुरूप विद्युत उत्पादन एवं वितरण का प्लान बनाने के लिए एक कमेटी का गठन करने के निर्देश दिये। उन्होंने अधिकारियों को फीडर सुधार कार्यक्रम को तकनीकी रूप से समयबद्ध एवं प्रभावी तरीके से लागू करने के भी निर्देश दिये।

बैठक में ऊर्जा मंत्राी श्री गजेन्द्र सिंह खींवसर, अतिरिक्त मुख्य सचिव इन्फ्रास्ट्रक्चर श्री सी.एस. राजन, मुख्यमंत्राी के सचिव श्री तन्मय कुमार, विद्युत वितरण कम्पनियों के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री आर.जी. गुप्ता सहित अजमेर, जोधपुर एवं जयपुर विद्युत कम्पनी के प्रबंध निदेशक उपस्थित थे।