राजस्थान को सिरमौर बनाने के लिये “आओ साथ चलें”

जयपुर, 25 जनवरी। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे ने 65 वें गणतंत्रा दिवस के पावन अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देते हुए एकजुट होकर समृद्ध एवं खुशहाल राजस्थान बनाने की अपील की है।

श्रीमती राजे ने अपने संदेश में कहा कि आज ही के दिन 26 जनवरी, 1950 को भारत गणराज्य बना तथा हमारे लोकतंत्रा ने पूरी दुनिया में गर्व के साथ अपनी पहचान कायम की। उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश की जनता ने सार्थक भागीदारी से लोकतंत्रा को सशक्त बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की जनता ने सुराज संकल्प और विश्वास के साथ हमें एक बार पुनः शासन की बागडोर सौंपी है। शासन संभालते ही मंत्रिमंडल की पहली बैठक में हमने सुराज संकल्प पत्रा को नीति-पत्रा के रूप में स्वीकार किया। साथ ही विभिन्न विभागों के जनकल्याणकारी निर्णयों की 60 दिवसीय कार्ययोजना बनाकर इस दिशा में काम शुरू कर दिया है।

श्रीमती राजे ने कहा कि हमने अपने विजन डाॅक्यूमेंट में निवेश बढ़ाने, बेरोजगारी मिटाने, आर्थिक ढांचे में सुधार लाने तथा शिक्षा एवं कौशल विकास की 5 प्रमुख प्राथमिकताएं तय की हैं। राजस्थान विकास के स्वर्ण युग में कदम रखे, इसके लिए विजन-2020 के लक्ष्य के साथ नए राजस्थान की परिकल्पना को साकार करने के लिए भी भागीरथ प्रयास शुरू कर दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों का आह्वान किया कि सब मिल कर प्रदेश में शांति, सौहार्द एवं भाईचारे की परम्परा को और मजबूत करें तथा शिक्षा, स्वास्थ्य और आर्थिक गतिविधियों सहित सभी क्षेत्रों में राजस्थान को देश का सिरमौर बनाने के लिए ’आओ साथ चलें’।