हर जिले में लेंगे मंडल स्तर तक के कार्यकर्ताओं से फीडबैक

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा है कि वे हर जिले में जाकर भाजपा कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेंगी, क्योंकि भाजपा कार्यकर्ता हमारी आंख, नाक और कान है। यही वो कार्यकर्ता है जो हमें यहां तक पहुंचाता है। इसलिए अब ’आपका जिला-आपकी सरकार’ कार्यक्रम के तहत वे जिलों में सबसे पहले कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर कार्यकर्ताओं से उनके हालचाल पूछेंगी तथा जिले में कहां क्या हो रहा है और क्या करने की आवश्यकता है इस बारे में उनसे बातचीत करेंगी।

मुख्यमंत्री बाड़मेर में आयोजित भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक में सम्बोधित कर रही थीं। इस बैठक में भाजपा के सांसद, विधायक, प्रधान, नगर परिषद में नेता प्रतिपक्ष, सभी मंडल अध्यक्ष, पूर्व जिला अध्यक्ष, पूर्व विधायक, जिला परिषद सदस्य, सभी मोर्चाें के जिलाध्यक्ष, जिला पदाधिकारी सहित प्रमुख वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

सीएम ने सबको नाम से पुकारा

बैठक में उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं के परिचय की बात आई तो श्रीमती राजे ने कहा मैं करीब-करीब सभी कार्यकर्ताओं को जानती हूं। इसलिये परिचय की आवश्यकता नहीं है। मुख्यमंत्री ने एक-एक करके बारी-बारी से सभी कार्यकर्ताओं को उनके नाम से पुकारा तो सब कार्यकर्ता न केवल अचम्भित हुए, बल्कि उन्होंने खुश होकर मुख्यमंत्री को धन्यवाद भी दिया।

मंडलवार लिया फीडबैक

मुख्यमंत्री ने बाड़मेर जिले के सभी 19 मंडल अध्यक्षों से अपने-अपने मंडल से संबंधित फीडबैक लिया। उन्होंने मंडल अध्यक्षों से पूछा कि उनके मंडलों में प्रदेश भाजपा द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों का आयोजन हुआ या नहीं? नियमित बैठकें हुई या नहीं? इसके अलावा मुख्यमंत्री ने संबंधित मंडल क्षेत्र की समस्याओं के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने मोर्चा के अध्यक्षों से भी प्रगति रिपोर्ट मांगी। इसके अलावा सांसद, विधायकों और प्रधानों से भी फीडबैक लिया।

कार्यकर्ताओं को महत्व दें

मुख्यमंत्री ने बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधियों को निर्देश दिए कि भाजपा कार्यकर्ताओं का ही संगठन है। इसलिए आप कार्यकर्ताओं को महत्व दें। उनकी राय, उनके सुझाव और उनकी सलाह से काम करें। क्योंकि वही कार्यकर्ता आपको यहां तक पहुंचाता है। सही मायने में कार्यकर्ताओं का मनोबल ही आपकी ताकत है। इसलिये उनका मनोबल बनाए रखें।

उपलब्धियां टिप्स पर याद रखें

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार को विरासत में जिस तरह का राजस्थान मिला है, वह किसी से छिपा नहीं है। आर्थिक संकट से जूझ रहे राजस्थान को आगे बढ़ाना कम चुनौतीपूर्ण नहीं था। इसके बावजूद हमारी सरकार ने जो काम किए हैं वह राजस्थान को प्रगति के पथ पर आगे ले जाने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम हैं। सभी कार्यकर्ताओं को सरकार द्वारा किए गए विकास कार्य अपने टिप्स पर याद होना चाहिए।

पार्टी फस्र्ट

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे लिए एक ही मंत्र होना चाहिए – पार्टी फस्र्ट। हम एक जुट रहेंगे तो हमारा संगठन मजबूत रहेगा। संगठन मजबूत रहेगा तो हम भी मजबूत रहेंगे। संगठन में ही शक्ति है।

मुख्यमंत्री का जताया सबने आभार

बैठक में बाड़मेर जिले के सब कार्यकर्ताओं ने मुक्तकंठ से मुख्यमंत्री द्वारा करवाये गये कार्याें की प्रशंसा की। सबने कहा बाड़मेर में मेडिकल काॅलेज, अपर जिला एवं सेशन न्यायालय, पचपदरा में नवीन सिविल न्यायाधीश एवं न्यायिक मजिस्टेªट न्यायालय, बाड़मेर में 100 बेड का शिशु एवं मातृ चिकित्सा यूनिट, सिवाना एवं बायतु में नये सरकारी काॅलेज, बाड़मेर में मोटर दुर्घटना दावा अभिकरण, गुढामलानी में बीज उत्पादन एवं विपणन को बढ़ाने के लिए एक्सटेंशन सेंटर, श्री नागणेच्चिया माता मंदिर में नवीनीकरण एवं विकास कार्य, झड़पा एवं चैहटन में पीएचसी के लिए भवन निर्माण, सेडवा व चैहटन में आईटीआई भवन का निर्माण, सिणधरी में उपखण्ड कार्यालय भवन, सिणधरी और धोरीमन्ना में तहसील भवन, पचपदरा में पुलिस थाना भवन जैसे विकास कार्य बाड़मेर जिले को सौगात में दिए हैं।

बैठक में जयपुर सांसद एवं बाड़मेर जिले के प्रभारी श्री रामचरण बोहरा, मंत्री अमराराम चैधरी, सांसद कर्नल सोनाराम, भाजपा के प्रदेश महामंत्री कुलदीप धनकड़, जिलाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक कानसिंह कोटड़ी, विधायक कैलाश चैधरी, हमीर सिंह भायल, लादूराम विश्नोई, तरूण राय कागा, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता डाॅ. प्रियंका चैधरी एवं पूर्व विधायक जालिम सिंह भी मौजूद थे।

बाड़मेर, 23 अक्टूबर 2015