बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्यों के प्रति सरकार गम्भीर

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा है कि राज्य में जहां-जहां अतिवृष्टि की वजह से बाढ़ के हालात बने हैं, वहां राज्य सरकार आमजन को राहत पहुंचाने के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में जिला प्रशासन रात-दिन जागकर राहत कार्यों में जुटा हुआ है। बाढ़ में जहां भी लोग फंसे हुए थे, उन्हें सुरक्षित स्थानों पर ले जाने का कार्य किया जा रहा है।

श्रीमती राजे ने सोमवार को भाजपा कार्यालय में पार्टी की कोर कमेटी की बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि जिन जिलों में बाढ़ के हालात बने हुए हैं, वहां स्थानीय प्रशासन, पुलिस, एनडीआरएफ, सेना, वायु सेना एवं पैरामिलेट्री फोर्स सहित अन्य लोगों के सहयोग से राहत एवं बचाव कार्य में कोई कमी नहीं आने दी जा रही है।

उन्होंने कहा कि जहां अतिवृष्टि की वजह से मकानों में नुकसान की बात सामने आई है, वहां तुरन्त मुआवजा देने की व्यवस्था की गई है। राज्य सरकार बाढ़ नियंत्रण को लेकर पूरी गम्भीरता के साथ कार्य कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी जिलों को मौसम विभाग की स्थानीय जानकारी निरन्तर उपलब्ध कराई जा रही है। स्थानीय प्रशासन को ऐसे सभी स्थानों पर किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह मुस्तैद रहने के निर्देश भी दिए हुए हैं।

जयपुर, 22 अगस्त 2016