सामूहिक प्रयास से जीतेंगे अगले विधानसभा-लोकसभा चुनाव

प्रदेश के भाजपा सांसदों की बैठक

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने पार्टी के सांसदों से कहा है कि वे सभी एकजुट होकर सामूहिक रूप से जनता की समस्याओं का निराकरण करने में राज्य और केन्द्र सरकार का सहयोग करें। उन्होंने कहा कि हम 2018 में विधानसभा और 2019 में लोकसभा चुनाव जीत कर केन्द्र व राज्य में फिर से भाजपा की सरकार बनायेंगे।

श्रीमती राजे शनिवार को होटल मेरियट में पार्टी सांसदों की बैठक को सम्बोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि सांसद निधि कोष का पैसा कार्यकर्ताओं से विचार-विमर्श कर ऐसे विकास कार्यों में लगाया जाए जो स्थाई हों और जिनसे जनता को सीधा लाभ मिले।

सीएम का मोबाइल एप लाॅन्च

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने शनिवार को अपना आधिकारिक मोबाइल एप लाॅन्च किया। इस एप के माध्यम से प्रदेशवासियों को राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों की ताजा जानकारी मिल सकेगी। साथ ही इस एप के माध्यम से आमजन मुख्यमंत्री के साथ सीधा संवाद भी कर सकेंगे और दस्तावेज या फोटो भी अपलोड़ कर सकेंगे। इस एप में इंटीग्रेटेड सर्विस डिलीवरी एवं शिकायत समाधान सिस्टम भी है। इस एप में राज्य सरकार अन्य एप्स के लिंक एवं राजस्थान के विकास से जुड़े इंफोग्राफिक्स भी उपलब्ध है। इसके माध्यम से मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान में आर्थिक सहयोग भी किया जा सकता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सांसद आदर्श ग्राम योजना में भी चयनित गांवों में जनसहभागिता से विकास कार्य समय पर पूरे करवाएं। उन्होंने कहा कि सभी सांसद देश की सबसे बड़ी पंचायत में बैठने के बाद प्रदेश की जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरें और केन्द्र की सभी सरकारी योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ राजस्थान को दिलवाएं।

श्रीमती राजे ने कहा कि सांसदों को अपने-अपने क्षेत्र के विधायकों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करना चाहिए। साथ ही उन्होंने सांसदों से प्रदेश के लम्बित मुद्दों को हल करवाने के लिए भी कहा। उन्होंने कहा कि विकास के लिए एक-दूसरे का सहयोग एवं समर्पित टीम जरूरी है। उन्होंने हाल ही में केन्द्र सरकार में राजस्थान से बनें नए मंत्रियों को बधाई दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सांसद बिना समय गवाएं संसद में अपने-अपने क्षेत्र के मुद्दों को जोरदार तरीके से उठाएं। उन्होंने कहा कि सांसद जनता से निरन्तर संवाद बनाए रखें ताकि आम जन से उनका सीधा जुड़ाव रहें।

इस अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय सह महामंत्री (संगठन) श्री वी.सतीश, भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष श्री अशोक परनामी तथा भाजपा के राष्ट्रीय भूपेन्द्र यादव सहित राजस्थान से केन्द्रीय मंत्री और लोकसभा तथा राज्यसभा के सदस्य मौजूद थे।

जयपुर, 23 जुलाई 2016

chief-minister-bjp-meeting-DSC_1840