फिर से बनायेंगे देश और प्रदेश में भाजपा की सरकार

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा है कि 2018 के विधानसभा चुनाव तथा 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को बहुमत मिलेगा और देश और प्रदेश में फिर से भाजपा की सरकार बनेगी। इसके लिए सभी कार्यकर्ता अभी से कमर कस लें। उन्होंने कहा कि वे ’आपका जिला-आपकी सरकार कार्यक्रम’ के माध्यम से पार्टी कार्यकर्ताओं से भी फीडबैक ले रही हैं और उनके हालचाल पूछ रही हैं क्योंकि कार्यकर्ता ही हमारी आंख, नाक और कान हैं। यही वो कार्यकर्ता है जो हमें यहां तक पहुंचाता है।

मुख्यमंत्री गुरूवार शाम सिरोही के एयरलाईन्स होटल में आयोजित भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक को सम्बोधित कर रही थीं। इस बैठक में भाजपा के सांसद, विधायक, प्रधान, नगर निकायों के अध्यक्ष, सभी मंडल अध्यक्ष, पूर्व जिला अध्यक्ष, पूर्व विधायक, जिला परिषद सदस्य, सभी मोर्चाें के जिलाध्यक्ष, जिला पदाधिकारी सहित प्रमुख वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

सीएम ने सबको नाम से पुकारा

बैठक में उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं के परिचय की बात आई तो श्रीमती राजे ने कहा करीब-करीब सभी कार्यकर्ताओं को मैं जानती हूं। इसलिये परिचय की आवश्यकता नहीं है। मुख्यमंत्री ने एक-एक करके बारी-बारी से सभी कार्यकर्ताओं को उनके नाम से पुकारा तो सब कार्यकर्ता न केवल अचम्भित हुए, बल्कि उन्होंने खुश होकर मुख्यमंत्री को धन्यवाद भी दिया।

मंडलवार लिया फीडबैक

मुख्यमंत्री ने सिरोही जिले के मंडल अध्यक्षों से अपने-अपने मंडल से संबंधित फीडबैक लिया। उन्होंने मंडल अध्यक्षों से पूछा कि उनके मंडलों में प्रदेश भाजपा द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों का आयोजन हुआ या नहीं? नियमित बैठकें हुई या नहीं? इसके अलावा मुख्यमंत्री ने संबंधित मंडल क्षेत्र की समस्याओं के बारे में भी जानकारी ली और सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए कहा। उन्होंने मोर्चा के अध्यक्षों से भी प्रगति रिपोर्ट मांगी। इसके अलावा सांसद, विधायकों और प्रधानों से भी फीडबैक लिया।

कार्यकर्ताओं को महत्व दें

मुख्यमंत्री ने बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधियों को निर्देश दिए कि भाजपा कार्यकर्ताओं का ही संगठन है। इसलिए आप कार्यकर्ताओं को महत्व दें। उनकी राय, उनके सुझाव और उनकी सलाह से काम करें। क्योंकि वही कार्यकर्ता आपको यहां तक पहुंचाता है। सही मायने में कार्यकर्ताओं का मनोबल ही आपकी ताकत है। इसलिये उनका मनोबल बनाए रखें।

उपलब्धियां टिप्स पर याद रखें

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार को विरासत में जिस तरह का राजस्थान मिला है, वह किसी से छिपा नहीं है। आर्थिक संकट से जूझ रहे राजस्थान को आगे बढ़ाना कम चुनौतीपूर्ण नहीं था। इसके बावजूद हमारी सरकार ने जो काम किए हैं वह राजस्थान को प्रगति के पथ पर आगे ले जाने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम हैं। सभी कार्यकर्ताओं को सरकार द्वारा किए गए विकास कार्य अपने टिप्स पर याद होना चाहिए।

पार्टी फस्र्ट

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे लिए एक ही मंत्र होना चाहिए – पार्टी फस्र्ट। हम एक जुट रहेंगे तो हमारा संगठन मजबूत रहेगा। संगठन मजबूत रहेगा तो हम भी मजबूत रहेंगे। संगठन में ही शक्ति है।

मुख्यमंत्री का जताया सबने आभार

बैठक में सिरोही जिले के सब कार्यकर्ताओं ने मुक्तकंठ से मुख्यमंत्री द्वारा करवाये गये कार्याें की प्रशंसा की। जिला अध्यक्ष श्री लूम्बाराम चैधरी ने मुख्यमंत्री श्रीमती राजे तथा प्रभारी मंत्री श्री राठोड़ का स्वागत किया। जिला प्रमुख श्रीमती पायल परसरामपुरिया ने सभी जनप्रतिनिधियों और पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से मुख्यमंत्री को बुके भेंट किया और चुनरी ओढ़ाई।

मुख्यमंत्री के हेलिकाॅप्टर ने की इमरजेंसी लैण्डिंग

भारी वर्षा एवं मौसम की खराबी के कारण मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे के हेलिकाॅप्टर को राजसमंद जिले के खेडा सेवन्त्री गांव में तालाब के किनारे सरकारी प्राइमरी स्कूल में इमरजेंसी लैण्डिंग करनी पड़ी। मुख्यमंत्री गुरूवार प्रातः हेलिकाॅप्टर से जयपुर से राणी (पाली) के लिए रवाना हुईं थीं।

स्कूल में देखा कचरा जुटीं सफाई में

मुख्यमंत्री हेलिकाॅप्टर से उतरकर स्कूल में गईं, जहां उन्होंने कचरा पड़ा देखा तो खुद ही उठाकर सफाई करने लगी। फिर क्या था, देखते ही देखते स्कूल के बच्चे और अध्यापक भी सफाई में जुट गए। मुख्यमंत्री ने बच्चों और अध्यापकों को नसीहत दी कि जिस तरह हम अपने घर को साफ-सुथरा रखते हैं, उसी तरह शिक्षा के मंदिर अपने स्कूल भवन को भी स्वच्छ रखने में योगदान दें और स्वच्छ भारत का सपना साकार करें।

सीएम ने किए मौके पर ही 4 करोड़ से अधिक के विकास कार्य स्वीकृत

मुख्यमंत्री के समक्ष राजसमंद जिले में राजकीय प्राथमिक विद्यालय खेड़ा सेवन्त्री के छात्रों, अध्यापकों और ग्रामवासियों ने विद्यालय में एक शाला कक्ष और चार दीवारी को ऊंचा करवाने की मांग की तो मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देकर मौके पर ही 7.50 लाख रूपये की स्वीकृति जारी करवा दी। इसके अलावा रामदरबार सेवन्त्री से दानक्या वाया कसार 4.5 किमी सड़क के लिए 2 करोड़, खेडा रोड सेवन्त्री से थोरिया भागल रोड के लिए 16.33 लाख, रानी-नाडोल रोड की मरम्मत के लिए 1 करोड़ 80 लाख की स्वीकृति भी जारी की। इस पर मुख्यमंत्री का ग्रामवासियों का आभार प्रकट किया।

बैठक में जिले के प्रभारी मंत्री एवं चिकित्सा मंत्री श्री राजेन्द्र राठौड़, देवस्थान एवं गौ-पालन राज्यमंत्री श्री ओटाराम देवासी, सांसद श्री देवजी पटेल, विधायक श्री कैलाश चैधरी, श्री जगसीराम कोली, श्री समाराम गरासिया, नगर परिषद सभापति श्री ताराराम माली सहित अन्य पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

जयपुर/सिरोही, 28 जुलाई 2016