प्रतिभाओं को प्रोत्साहन देने के हर सम्भव प्रयास

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश की प्रतिभाओं को प्रोत्साहन देने के लिए हर सम्भव प्रयास कर रही है, इसी का नतीजा है कि छोटे-छोटे गांवों से छिपी हुई प्रतिभाएं निखर कर सामने आ रही हैं।

श्रीमती राजे शु़क्रवार को जी-न्यूज राजस्थान टेलेंट हंट के ग्रैंड फिनाले में सम्बोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से प्रदेश के युवाओं को पहचान मिल रही है और वे विश्व मंच पर अपनी उपस्थिति दर्ज करवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजनों से न केवल युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल रहा है बल्कि उनके लिए रोजगार के नए अवसर भी पैदा हो रहे हैं।

श्रीमती राजे ने कहा कि हमारी कला और संस्कृति की पूरी दुनिया में अलग पहचान है। इसी कारण हमारे कलाकारों की प्रतिभा देखने और सुनने दुनियाभर से लोग आते हैं। मुख्यमंत्री ने प्रदेशभर के विभिन्न हिस्सों से प्रतिभाओं को तलाशने और तराशने के लिए जी न्यूज राजस्थान की टीम को बधाई दी और कहा कि मीडिया ऐसे कार्यक्रमों को बढ़ावा दे ताकि राज्य की छिपी हुई प्रतिभाएं सामने आ सकें और उन्हें उचित मंच मिल सके। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर ग्रैंड फिनाले तक पहुंचे प्रतिभागियों से मुलाकात की और उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

इस दौरान जी मीडिया रीजनल चैनल्स के सीईओ श्री जगदीश चंद्र ने कहा कि मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे की मंशा के अनुरूप जी न्यूज राजस्थान ने राज्य की ग्रास रूट प्रतिभाओं को सामने लाने की यह पहल की है। उन्होंने कहा कि श्रीमती राजे के दूरदर्शी विजन से राजस्थान तेजी से तरक्की के पथ पर आगे बढ़ रहा है।

इस अवसर पर मंत्रिपरिषद के सदस्य, सांसद श्री दुष्यंत सिंह, विधायक श्री अशोक परनामी, लोकायुक्त श्री एसएस कोठारी, मोती डूंगरी गणेश मंदिर के महन्त श्री कैलाश शर्मा, अभिनेता श्री अनू कपूर सहित अन्य जनप्रतिनिधि, गणमान्यजन तथा संगीत एवं कला जगत की हस्तियां मौजूद थीं।

This slideshow requires JavaScript.

जयपुर, 31 मार्च 2017