मुख्यमंत्री की ओर से ख्वाजा साहब की मजार पर चादर पेश ख्वाजा गरीब नवाज ने पूरी दुनिया को प्यार, मोहब्बत, अमन और भाईचारे का पैगाम दिया

जयपुर, 2 मई। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे की ओर से आज अजमेर में प्रसिद्ध सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के 802वें सालाना उर्स के मुबारक मौके पर उनकी पवित्र मजार पर चादर पेश की गई।

श्रीमती राजे की ओर से सार्वजनिक निर्माण मंत्री श्री यूनुस खान, जल संसाधन मंत्री प्रो. सांवरलाल जाट, सहकारिता मंत्री श्री अजय क्लिक, विधायक श्री वासुदेव देवनानी, श्रीमती अनिता भदेल, श्री भागीरथ चैधरी, श्री सुरेश रावत, श्री हबीबुर्रूरहमान तथा भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष श्री अमीन पठान ने ख्वाजा साहब की मजार पर चादर चढ़ाई और अकीदत के फूल पेश किए।

मुख्यमंत्री ने चादर के साथ भेजे अपने संदेश में कहा है कि ख्वाजा गरीब नवाज ने पूरी दुनिया को प्यार, मोहब्बत, अमन और भाईचारे का पैगाम दिया। वे कौमी एकता के सच्चे हिमायती थे। ख्वाजा साहब के दरबार में देश-विदेश से सभी समुदायों के अनुयायी अकीदत के फूल पेश करने और दुआ मांगने आते हैं। उन्होंने उर्स के मुबारक मौके पर मुल्क और दुनिया के दीगर मुल्कों से आने वाले तमाम जायरीन को मुबारकबाद देते हुए ख्वाजा गरीब नवाज से प्रदेश की तरक्की, खुशहाली, एकता और बहबूदी की दुआ की है। हिन्दुस्तान की सरजमीं को कई सूफी-संतों और औलियाओं ने नवाजा है। ख्वाजा गरीब नवाज ऐसी ही एक शख्सियत हैं।

ख्वाजा साहब का 802वां उर्स चांद दिखाई देने के बाद एक मई से प्रारम्भ हुआ और आज जुम्मे की नमाज के इस मौके पर हजारों अकीदतमंदों के बीच मुख्यमंत्री की ओर से चादर पेश की गई।

जल संसाधन मंत्री प्रो. सांवरलाल जाट ने राजे का संदेश दरगाह में पढ़कर सुनाया। खादिम अफसान चिश्ती ने चादर चढ़वाई और सभी को जियारत करवाई। अंजुमन कमेटी की ओर से सभी मंत्रियों की दस्तारबंदी की गई और मुख्यमंत्री के लिए चुनरी और तबर्रूक भेंट किया गया।
सार्वजनिक निर्माण मंत्री श्री यूनुस खान ने मुख्यमंत्री की ओर से ख्वाजा गरीब नवाज के प्रति शुकराना अदा किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने चुनाव से पूर्व अपनी यात्रा में दरगाह जियारत के दौरान दुआ की थी।
—–