मुख्यमंत्री ने की जल संसाधन विभाग की बजट घोषणाओं की समीक्षा

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने गुरूवार को मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित बैठक में जल संसाधन विभाग की बजट घोषणाओं की प्रगति, वर्तमान स्थिति एवं क्रियान्वयन की समीक्षा की।

श्रीमती राजे ने कहा कि बड़ी परियोजनाओं को पूरा होने में समय ज्यादा लगता है। ऐसे में छोटे-छोटे प्रोजेक्ट्स हाथ में लेकर उन पर कार्य किया जाए ताकि समय पर जनता को इनका लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि कैचमेंट एरिया में छोटे-छोटे एनीकट बनाए जाएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बजट में शामिल होने वाली परियोजनाओं के लिये डीपीआर एवं अन्य तैयारियां पहले से ही कर ली जाएं। उन्होंने कहा कि सभी विभागों के अधिकारी बजट घोषणाओं को गंभीरता से लेते हुए उन्हें समय पर पूरा करने के प्रयास करें।

श्रीमती राजे ने नहरी पानी की चोरी करने वालों पर सख्ती बरतने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि पानी चोरी करने वालों में यह संदेश जाना चाहिए कि सरकार इस मामले में कोई कोताही नहीं बरतेगी। उन्होंने बीकानेर संभाग एवं विशेषकर हनुमानगढ़ जिले में सैम की समस्या पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इसका समुचित समाधान निकाला जाए।

जल संसाधन सचिव श्री अजिताभ शर्मा ने वर्ष 2014-15 एवं 2015-16 की बजट घोषणाओं की वर्तमान स्थिति पर प्रस्तुतीकरण दिया।

बैठक में मुख्य सचिव श्री सी.एस राजन, प्रमुख शासन सचिव वित्त श्री पी.एस मेहरा, आयोजना सचिव श्री अखिल अरोड़ा एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

जयपुर, 17 दिसम्बर 2015