योजनाओं एवं कार्यक्रमों की क्रियान्विति समयबद्ध हो

महिला एवं बाल विकास विभाग के कार्याें की समीक्षा

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने सोमवार को मुख्यमंत्री निवास पर महिला एवं बाल विकास विभाग के कार्याें की समीक्षा की तथा अधिकारियों को समयबद्ध कार्यक्रम के तहत कार्य सम्पादित करने के निर्देश दिए।

श्रीमती राजे ने बजट घोषणाओं, विभाग में भर्ती योग्य पदों की स्थिति एवं उन्हें भरने के लिए किए जा रहे प्रयासों, मुख्यमंत्री द्वारा समय-समय पर दिए गये निर्देशों एवं बजट घोषणाओं की पालना और क्रियान्विति की गहन समीक्षा की। उन्होंने एक-एक बिन्दु पर अधिकारियों से प्रगति की जानकारी ली।

मुख्यमंत्री ने विभाग के आर्थिक सहयोग से आयोजित सामुदायिक विवाह समारोहों में मुख्यमंत्री की ओर से बधाई संदेश पहुंचाने के साथ ही ऐसे अवसर पर राज्य सरकार से किसी मंत्री की उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ऐसे विवाह समारोह के लिए जिला कलेक्टर द्वारा सहायता के प्रस्ताव स्वीकृत करने के बाद इसकी जानकारी जिले के प्रभारी मंत्री को भी दी जानी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि महिला एवं बाल विकास से जुडे़ कार्यक्रमों की क्रियान्विति समय पर होनी चाहिए। इसमें किसी भी प्रकार की ढिलाई बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होंने विभाग के कार्याें, कार्यक्रमों और योजनाओं की क्रियान्विति के लिए कड़ी माॅनिटरिंग करने के निर्देश दिए।

अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री राकेश श्रीवास्तव ने प्रस्तुतिकरण के माध्यम से विभाग के कार्याें की जानकारी प्रस्तुत की।
बैठक में महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिता भदेल, मुख्य सचिव श्री सीएस राज, प्रमुख शासन सचिव वित्त श्री प्रेम सिंह मेहरा, शासन सचिव आयोजना श्री अखिल अरोरा, महिला एवं बाल विकास विभाग के निदेशक श्री महावीर स्वामी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

जयपुर, 18 जनवरी 2016

DSC_0686