मुख्यमंत्री ने रवाना की रन फाॅर यूनिटी छात्र-छात्राओं को दिलाई राष्ट्रीय एकता की शपथ

सरदार पटेल जयन्ती

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने शनिवार प्रातः भारत रत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती (राष्ट्रीय एकता दिवस) के अवसर पर जनपथ से रन फाॅर यूनिटी को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

श्रीमती राजे ने लौह पुरूष सरदार पटेल का पुण्य स्मरण करते हुए कहा कि देश के एकीकरण में उनका बहुत बड़ा योगदान था। उन्होंने आह्वान किया कि इस अवसर पर हम देश की एकता और अखण्डता को अक्षुण्ण बनाये रखने तथा अपना जीवन राष्ट्र की सेवा में समर्पित करने का संकल्प लें। यही सरदार पटेल के प्रति राष्ट्र की सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

रन फाॅर यूनिटी में केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री श्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़, नगरीय विकास एवं आवासन मंत्री श्री राजपाल सिंह शेखावत, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री श्री अरूण चतुर्वेदी, सांसद श्री रामचरण बोहरा, विधायक श्री अशोक परनामी, श्री सुरेन्द्र पारीक, मुख्य सचिव श्री सीएस राजन सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधियों, वरिष्ठ अधिकारियों, स्कूली बच्चों ने भाग लिया।

मुख्यमंत्री ने इससे पहले सभी को राष्ट्रीय एकता, अखण्डता और सुरक्षा को बनाए रखने की शपथ दिलाई। श्रीमती राजे रन फाॅर यूनिटी में भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं के बीच गईं तथा उनसे संवाद किया। श्रीमती राजे ने बच्चों से उनके नाम पूछे तथा उनका उत्साहवर्द्धन भी किया।

मुख्यमंत्री ने यह दिलाई शपथ

“मैं सत्यनिष्ठा से शपथ लेता/लेती हूं कि मैं राष्ट्र की एकता, अखण्डता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वयं को समर्पित करूंगा/करूंगी और अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का भी भरसक प्रयत्न करूंगा/करूंगी। मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हूं/रही हूं जिसे सरदार वल्लभभाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्याें द्वारा संभव बनाया जा सका। मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने का भी सत्यनिष्ठा से संकल्प करता हूं/करती हूं।”

जयपुर, 31 अक्टूबर 2015