मुख्यमंत्री ने ली खान एवं पेट्रोलियम विभाग की समीक्षा बैठक

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे की अध्यक्षता में सोमवार को मुख्यमंत्री निवास पर खान एवं पेट्रोलियम विभाग की समीक्षा बैठक हुई।

बैठक में खान एवं पेट्रोलियम विभाग के प्रमुख शासन सचिव श्री दीपक उप्रेती ने मुख्यमंत्री द्वारा 2014-15 एवं 2015-16 में की गई बजट घोषणाओं की प्रगति पर प्रस्तुतिकरण दिया। उन्होंने बताया कि शहरों में गैस वितरण के लिए गेल के साथ संयुक्त उपक्रम राजस्थान स्टेट गैस लिमिटेड (आर.एस.जी.एल.) बना लिया गया है। वाहनों को सीएनजी आपूर्ति के लिए अलवर के नीमराणा में मुख्य स्टेशन जबकि जयपुर के पास कुकस में छोटा स्टेशन तैयार किया जा रहा है, जिनका कार्य अंतिम चरण में है।

बैठक में बताया गया कि वर्ष 2014-15 में 9 बजट घोषणाओं में से छह पूरी की जा चुकी हैं जबकि तीन का कार्य प्रगति पर है। मुख्यमंत्री द्वारा वर्ष 2014-15 में छह घोषणाएं की गई थीं, जिनमें से पांच का क्रियान्वयन किया जा चुका है, जबकि एक घोषणा पर कार्य प्रगति पर है। वर्ष 2015-16 में की गई चार बजट घोषणाओं का क्रियान्वयन किया जा चुका है। अधिकारियों ने बताया कि विभाग के कार्यों में पारदर्शिता लाने के उद्देश्य से खान एवं भूगर्भ विभाग द्वारा ऑनलाइन मैनेजमेंट सिस्टम विकसित किया गया है।

बैठक में खान एवं पेट्रोलियम राज्यमंत्री श्री राजकुमार रिणवां, मुख्य सचिव श्री सी.एस. राजन, प्रमुख शासन सचिव वित्त श्री पी.एस. मेहरा, आयोजना सचिव श्री अखिल अरोरा सहित खान एवं पेट्रोलियम विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

जयपुर, 15 फरवरी 2016