मुख्यमंत्री ने किया अकादमिक ब्लाॅक का लोकार्पण, 500 शय्याओं के हाॅस्पिटल का शिलान्यास

राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने सोमवार को प्रताप नगर स्थित राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के संघटक मेडिकल काॅलेज में प्रस्तावित 500 शय्याओं के हाॅस्पिटल का मंत्रोच्चार के बीच विधिवत भूमि पूजन कर शिलान्यास किया। उन्होंने मेडिकल काॅलेज के नवनिर्मित अकादमिक ब्लाॅक का भी फीता काटकर लोकार्पण किया।

श्रीमती राजे ने लोकार्पण के बाद भवन का अवलोकन किया। उन्होंने रिसर्च लैब एवं फिजियोलाॅजी विभाग में उपलब्ध सुविधाओं की भी जानकारी ली। विश्वविद्यालय परिसर में अकादमिक भवन के बन जाने से चिकित्सा शिक्षा के तहत शैक्षणिक गतिविधियों का विस्तार होगा। वहीं 500 शय्याओं के अस्पताल के बनने से एसएमएस एवं जयपुरिया अस्पताल पर पड़ रहे भार से भी राहत मिलेगी।

राज्य सरकार प्रदेश में चिकित्सा सुविधाओं के विस्तार तथा मरीजों को समय पर चिकित्सा सुविधाएं सुलभ करवाकर राहत देने के उद्देश्य से कार्य कर रही है।

इस अवसर पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री राजेन्द्र राठौड़, बगरू विधायक श्री कैलाश वर्मा, प्रमुख शासन सचिव चिकित्सा शिक्षा श्री मुकेश शर्मा, राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के कुलपति डाॅ. राजाबाबू पंवार, सवाई मानसिंह मेडिकल काॅलेज के प्राचार्य डाॅ. यू.एस. अग्रवाल व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

जयपुर, 29 फरवरी 2016