प्रदेश के लिए तीन नए राष्ट्रीय राजमार्ग और 132 आरयूबी एवं आरओबी को सैद्धांतिक मंजूरी

मुख्यमंत्री की केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भेंट

श्रीमती वसुन्धरा राजे ने सोमवार को नई दिल्ली में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर राजस्थान में सड़क तंत्र को सुदृढ़ बनाने के लिए चर्चा की। बैठक में राजस्थान के लिए तीन राष्ट्रीय राजमार्ग तथा 2 हजार 169 करोड़ रूपये की लागत से 34 रेलवे अंडर ब्रिज और 98 रेलवे ओवर ब्रिज के लिए सैद्धांतिक मंजूरी प्रदान की गई।

बैठक के बाद मुख्यमंत्री श्रीमती राजे ने बताया कि तीन नये राष्ट्रीय राजमार्गाें और रेलवे अंडर एवं ओवर ब्रिज की स्वीकृति से राजस्थान के सड़क तंत्र को मजबूती मिलेगी।

इस अवसर पर सार्वजनिक निर्माण मंत्री श्री युनूस खान ने बताया कि प्रस्तावित तीन राष्ट्रीय राजमार्गाें में दो मध्यप्रदेश को राज्य से जोड़ने वाले मार्ग हैं तथा एक राज्य के जनजाति क्षेत्रा से जुड़ा राष्ट्रीय मार्ग है।

केंद्रीय सड़क निधि मद से भी 700 करोड़ की मंजूरी

श्री खान ने बताया कि बैठक में राष्ट्रीय राजमार्गों पर शेष बाईपास संबंधी निर्माण कार्यों के लिए केंद्रीय सड़क निधि मद के तहत 134 प्रस्तावों को भी सैद्धांतिक मंजूरी प्रदान की गई है, जिनमें 350 करोड़ रूपये इस वर्ष तथा शेष 350 करोड़ रूपये अगले वर्ष मिलेंगे।

बैठक में मुख्य सचिव श्री सी.एस. राजन, अतिरिक्त मुख्य सचिव पीडब्ल्यूडी श्री डी.बी.गुप्ता और केंद्र सरकार के सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय के संयुक्त सचिव श्री रोहित कुमार सिंह सहित केंद्र एवं राज्य सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री की केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री से भेंट

मुख्यमंत्री ने सोमवार को नई दिल्ली के शास्त्राी भवन में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री श्री धर्मेन्द्र प्रधान से भी भेंट की। इस अवसर मुख्य सचिव श्री सीएस राजन, प्रमुख शासन सचिव खान एवं पेट्रोलियम श्री दीपक उप्रेती तथा केंद्र एवं राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

जयपुर/नई दिल्ली,21 मार्च 2016