श्रीमती राजे व श्री शाह मृतक किसान के परिजनों से मिले

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह ने शनिवार को दौसा जिले के नांगल झामरवाड़ा के गमगीन माहौल में स्वर्गीय श्री गजेन्द्र सिंह के शोकाकुल परिवार से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया तथा हर सम्भव सहायता का विश्वास दिलाया। इस दौरान चिकित्सा मंत्री श्री राजेन्द्र राठौड़ भी उनके साथ थे।

उल्लेखनीय है कि श्री गजेन्द्र सिंह की बुधवार को नई दिल्ली में आम आदमी पार्टी की रैली के दौरान दुखद मौत हो गई थी। मुख्यमंत्री श्रीमती राजे ने स्व. गजेन्द्र सिंह की पत्नी श्रीमती हेमलता को गले लगाकर उसके आंसू पौंछते हुए हिम्मत रखने को कहा। श्रीमती राजे ने उनके पिता श्री बन्ने सिंह से कहा कि हमारी धरती के एक होनहार पुत्र की असामयिक मौत हो गई है, जिससे उन्हें दुख एवं आघात पहुंचा है। गमगीन पिता ने मुख्यमंत्री से कहा कि मेरा पुत्र आत्महत्या नहीं कर सकता। इस मामले की सीबीआई से जांच होनी चाहिए। इस पर मुख्यमंत्री ने उन्हें निष्पक्ष जांच का विश्वास दिलाया।

परिजनों ने हस्तलिखित डायरी दिखाकर कहा सुसाइड नोट फर्जी
श्रीमती राजे ने श्री गजेन्द्र सिंह की पुत्री मेघा, पुत्र धीरेन्द्र सिंह एवं राघवेन्द्र सिंह को भी अपने पास बुलाकर उन्हें सांत्वना दी। उन्होंने मृतक के भाई श्री बिजेन्द्र सिंह से भी बात की। शोकाकुल परिजनों ने मुख्यमंत्री व भाजपा अध्यक्ष श्री शाह को गजेन्द्र सिंह की हस्त लिखित डायरी और कथित सुसाइड नोट वाट्सअप पर दिखाकर उनकी हैंड-राइटिंग के बारे में कहा कि दोनों में बहुत ज्यादा स्पष्ट भिन्नता है। उन्होंने कहा कि हम गजेन्द्र सिंह की राइटिंग को जानते हैं और जिस कागज को सुसाइड नोट बताया जा रहा है वह हमारे बेटे द्वारा हस्तलिखित नहीं, फर्जी है।

स्थानीय विधायक श्रीमती अल्का सिंह ने श्रीमती राजे व श्री शाह को मृतक की पारिवारिक पृष्ठभूमि के बारे में जानकारी दी। परिजनों ने गजेन्द्र सिंह का फोटो एलबम भी दिखाया, जिसे देखकर एक बार तो मुख्यमंत्री स्वयं भाव-विह्वल हो गईं। इस एलबम में श्री गजेन्द्र सिंह के विभिन्न मुद्राओं में अलग-अलग ढंग से पगड़ी बांधे हुए चित्र थे। मुख्यमंत्री ने परिवार के अन्य सदस्यों से मिलकर उन्हें भी दुख की इस घड़ी में ढांढस बंधाया।

जयपुर, 25 अप्रेल 2015

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को स्व. गजेन्द्र सिंह की हस्तलिखित डायरी बताते हुए परिजन।
मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को स्व. गजेन्द्र सिंह की हस्तलिखित डायरी बताते हुए परिजन।