मुख्यमंत्री जनप्रतिनिधियों व कार्यकर्ताओं की मांगों के आधार पर बनाएंगी बजट

जोधपुर संभाग से की सुझाव लेने की शुरुआत

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे सभी संभाग मुख्यालयों पर जाकर जनप्रतिनिधियों एवं कार्यकर्ताओं से वहां की आवश्यकताएं जानेंगी और उनकी मांग एवं सुझावों के अनुरूप आगामी बजट तैयार किया जाएगा। इससे सभी विधानसभा क्षेत्रों में वहां की आवश्यकता के अनुसार विकास संभव होगा। श्रीमती राजे ने इसकी शुरुआत बुधवार को जोधपुर संभाग से की।

श्रीमती राजे ने जोधपुर के एक होटल में जनप्रतिनिधियों एवं आमजन के साथ करीब चार घंटे तक बैठक कर उनसे आगामी बजट के लिए सुझाव मांगे। उन्होंने विधानसभावार जनप्रतिनिधियों से बातचीत की और उनके क्षेत्र की आवश्यकताएं जानीं। बैठक में जोधपुर, जैसलमेर व बाड़मेर जिलों के सांसद, विधायक व अन्य जनप्रतिनिधियों ने क्षेत्र के विकास के लिए विस्तृत सुझाव दिए।

मुख्यमंत्री ने सभी जनप्रतिनिधियों के सुझावों को ध्यानपूर्वक सुना और उचित सुझावों को बजट में शामिल करने का आश्वासन दिया। उन्होंने सभी जनप्रतिनिधियों से कहा कि वे राज्य सरकार के विकास कार्यों एवं योजनाओं को धरातल पर लाने में सहयोग करें ताकि आमजन तक इसका लाभ समय पर पहुंच सके। मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान, भामाशाह योजना, आरोग्य राजस्थान सहित अन्य योजनाओं में अधिक से अधिक जनभागीदारी बढ़ाने पर जोर दिया।

बैठक में जिला प्रभारी एवं उद्योग मंत्री श्री गजेन्द्रसिंह खींवसर, विधि राज्य मंत्री श्री अर्जुनलाल गर्ग, संसदीय सचिव श्री भैराराम सियोल, सांसद श्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, श्री नारायणलाल पंचारिया, श्री पीपी चैधरी, श्री सोनाराम, श्री रामनारायण डूडी सहित जोधपुर, जैसलमेर और बाड़मेर के सभी विधायकों एवं अन्य जनप्रतिनिधियों ने क्षेत्र के विकास के लिए सुझाव दिए।

जयपुर/जोधपुर, 20 जनवरी 2016